1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. Punjab Elections: शिअद-भाजपा गठबंधन का समर्थन करेगा डेरा सच्चा सौदा

Punjab Elections: शिअद-भाजपा गठबंधन का समर्थन करेगा डेरा सच्चा सौदा

चंडीगढ़: पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों में डेरा सच्चा सौदा ने शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन को समर्थन देने की घोषणा की है। डेरा सच्चा सौदा का हरियाणा के सिरसा में मुख्यालय है। डेरा के राजनीतिक

Bhasha [Updated:01 Feb 2017, 5:22 PM IST]
Punjab Elections: शिअद-भाजपा गठबंधन का समर्थन करेगा डेरा सच्चा सौदा

चंडीगढ़: पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों में डेरा सच्चा सौदा ने शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन को समर्थन देने की घोषणा की है। डेरा सच्चा सौदा का हरियाणा के सिरसा में मुख्यालय है। डेरा के राजनीतिक मामलों की शाखा के सदस्य राम करण ने पीटीआई-भाषा को बताया, पंजाब चुनावों में डेरा अनुयायियों ने अकाली एवं भाजपा उम्मीदवारों को समर्थन देने का फैसला किया गया है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उन्होंने कहा, डेरा अनुयायी किस राजनीतिक पार्टी का समर्थन करना चाहते हैं, इसका निर्णय उन्होंने अपने अनुयायिों पर छोड़ रखा था। इसके अनुसार उन्होंने अकाली दल एवं भाजपा उम्मीदवारों को समर्थन देने का फैसला किया है।

पंजाब में 117 सीटों के लिए चार फरवरी को चुनाव होंगे। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के नेतृत्व में अनुयायियों की राज्य के 69 विधानसभा सीटों में से 27 विभिन्न खंडों विशेषकर राज्य के मालवा क्षेत्र में बहुलता है।

वर्ष 2007 के पंजाब विधानसभा चुनाव में डेरा ने कांग्रेस को समर्थन दिया था जिसके बाद शिअद-भाजपा गठबंधन को इसके गढ़ मालवा में पराजय का मुंह देखना पड़ा था। यहां तक कि गठबंधन को 117 सदस्यीय विधानसभा में मामूली बढ़त मिली थी।

उन्होंने कहा कि डेरा अनुयायियों ने इस संकेत के साथ शिअद-भाजपा उम्मीदवारों का दौरा शुरू कर दिया है कि उनका पंथ सत्तारूढ़ गठबंधन का समर्थन करेगा। करण ने कहा, साध-संगत (अनुयायियों) के साथ बैठक के बाद हमने पंजाब विधानसभा चुनाव में शिअद-भाजपा गठबंधन को समर्थन देने का फैसला किया है।

You May Like