Friday, April 19, 2024
Advertisement

लालू का PM मोदी पर हमला, पूछा- 50 दिन बाद इस्तीफा देंगे या मुंह छिपाते फिरेंगे?

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने नोटबंदी के एक महीना पूरे होने के बाद एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने मोदी से सवालिया लहजे में कहा कि

IANS IANS
Updated on: December 08, 2016 18:57 IST
lalu yadav and pm modi- India TV Hindi
lalu yadav and pm modi

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने नोटबंदी के एक महीना पूरे होने के बाद एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने मोदी से सवालिया लहजे में कहा कि नोटबंदी के 30 दिन बीत चुके हैं, स्थिति सामान्य नहीं हुई तो 50 दिन बीतने पर वादे के मुताबिक क्या मोदी प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देंगे या मुंह छिपाते फिरेंगे?

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने गुरुवार को लगातार 6 ट्वीट कर नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए लिखा, "भागते भूत की लंगोटी भली। नोटबंदी में मिट्टी पलीत होते देख प्रधानमंत्री कालाधन का आलाप त्याग, अब 'कैशलेस' के पल्लू में छुप रहे हैं।"

प्रधानमंत्री को नसीहत देते हुए लालू ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "मोदी जी, देश महानगरों से ही नहीं बना है। आपका यह अर्थव्यवस्था पर थोपा घातक प्रयोग गांवों में अन्न, जीवन, मृत्यु और भविष्य का प्रश्न बन गया है।"

उन्होंने सरकार के पास गांवों की समझ न होने का आरेप लगाते हुए एक अन्य ट्वीट में राजद नेता ने लिखा, "न प्रधानमंत्री, न उनके मंत्री, न आर्थिक सलाहकारों या नीति आयोग को गांवों की समझ है। ग्रामीणों की व्यथा को समझना तो बहुत दूर की कौड़ी होगी।"

लालू यहीं नहीं रुके, उन्होंने एक अन्य ट्वीट में नोटबंदी से देश में 90 लोगों के मरने का दावा करते हुए कहा, "जो 90 लोग प्रत्यक्ष रूप से नोटबंदी की भेंट चढ़ गए वे क्या गैर मुल्की थे? उनके परिवार का भार कौन लेगा? प्रधानमंत्री के पास उनके लिए समय और शब्द भी नहीं है? मोदी जी जानते हैं कि बमुश्किल 20 फीसदी भारतीय ही 'कैशलेस ट्रांजेक्शन' करने की स्थिति में है? ये बस नोटबंदी के दलदल से ध्यान हटाने का जुमला है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement