Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मोदी का कमाल, उड़ गए केजरीवाल, 'आप' उम्‍मीदवार की जमानत जब्‍त

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हरजीत सिंह, की जमानत जब्त हो गई। भाजपा-अकाली उम्मीदवार सिरसा को जहां 40602 वोट मिले वहीं कांग्रेस उम्मीदवार मीनाक्षी चंदेला को 25950 तथा आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हरजीत सिंह को 10243 वोट प्राप्त हुए।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 13, 2017 14:06 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट पर भाजपा- अकाली उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा 14,652 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। वहीं कांग्रेस इस सीट पर दूसरे नंबर पर रही। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हरजीत सिंह, की जमानत जब्त हो गई। भाजपा-अकाली उम्मीदवार सिरसा को जहां 40602 वोट मिले वहीं कांग्रेस उम्मीदवार मीनाक्षी चंदेला को 25950 तथा आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हरजीत सिंह को 10243 वोट प्राप्त हुए। यह सीट आप विधायक जरनैल सिंह के पिछले महीने हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में खड़े होने के फैसले के बाद यह सीट खाली हुई थी।(‘बेगम जान’ की जमीन की कहानी जहां टके में बिकती है बच्चियां...)

राजौरी गार्डन सीट पर उपचुनाव 9 अप्रैल को हुए थे। यहां करीब 1.6 लाख मतदाता हैं। आम आदमी पार्टी के विधायक जरनैल सिंह के इस सीट के खाली किए जाने के बाद यहां चुनाव हुए थे। जरनैल सिंह विधायक के पद से इस्तीफा देकर पंजाब विधानसभा चुनाव में पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ने उतरे थे।

एमसीडी चुनावों से पहले बीजेपी, आप और कांग्रेस तीनों पार्टियों के लिए इसके नतीजे मायने रखते हैं। इसके नतीजों से ये भी पता चल जाएगा कि आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता आम लोगों के बीच कितनी है।

आम आदमी पार्टी की तरफ से इस सीट पर एक नया चेहरा हरजीत सिंह उम्मीदवार था। जबकि कांग्रेस की तरफ से मीनाक्षी लेखी की दावेदारी दांव पर थी। बीजेपी अकाली दल ने संयुक्त रूप से इस सीट पर मनजिंदर सिंह को उतारा था। 2013 के चुनाव में मनजिंदर सिंह इस सीट से चुनाव जीते थे।

ये भी पढ़ें

क्या होता है लड़कियों का बेस्ट फिगर साइज़, स्कूलों में दिया जा रहा ज्ञान...

व्हिस्की टाइम पर मिलिए, भारत-पाक के सभी मसले सुलझ जाएंगे: राम जेठमलानी

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement