Friday, March 29, 2024
Advertisement

मानहानि केस: केजरीवाल ने BJP नेता से माफी मांगी, जानिए क्या कहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भाजपा नेता अवतार सिंह भड़ाना की ओर से दायर मानहानि का मुकदमा आज खत्म हो गया क्योंकि दोनों नेताओं ने इस मामले को अदालत में आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। केजरीवाल ने अपने खिलाफ दायर मानहानि केस में बीज

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 21, 2017 17:47 IST
arvind kejriwal- India TV Hindi
arvind kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भाजपा नेता अवतार सिंह भड़ाना की ओर से दायर मानहानि का मुकदमा आज खत्म हो गया क्योंकि दोनों नेताओं ने इस मामले को अदालत में आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। केजरीवाल ने अपने खिलाफ दायर मानहानि केस में बीजेपी नेता से माफी मांग ली।

हरियाणा की फरीदाबाद सीट से कांग्रेस के लोकसभा सदस्य रहे भडाना ने कहा कि केजरीवाल ने अपने कथित मानहानिपूर्ण बयान से पीछे हट गए हैं, ऐसे में उन्होंने और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने साथ मिलकर यह फैसला किया कि मानहानि के मामले को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

अदालत के सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त जिला न्यायाधीश सुरेंद्र एस राठी ने दोनों नेताओं की ओर से रखी गई बातों पर विचार किया और मामले का निस्तारण कर दिया। भड़ाना की ओर से पैरवी कर रहे वकील सूरत सिंह ने कहा कि केजरीवाल ने यह कहते हुए अपना पहले का बयान वापस ले लिया था कि उन्हें उनको पूर्व साथियों ने गलत ढंग से सूचित किया था और भाजपा नेता की प्रतिष्ठा धूमिल करने का उनका कोई इरादा नहीं था।

पूर्व सांसद ने यह आरोप लगाते हुए मानहानि का मुकदमा दायर किया था कि आप संयोजक केजरीवाल ने उनको भ्रष्ट कहकर उनकी छवि को धूमिल किया। उन्होंने केजरीवाल से एक करोड़ रूपये के मानहानि की मांग की थी। अपनी याचिका में भड़ाना ने दलील दी थी कि केजरीवाल ने 31 जनवरी, 2014 को सार्वजनिक रूप से मानहानिपूर्ण बयान दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement