1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. ‘एक साल में बदलेगा कश्मीर, फर्क नहीं पड़ता कि यह बदलाव कैसे आएगा’

‘एक साल में बदलेगा कश्मीर, फर्क नहीं पड़ता कि यह बदलाव कैसे आएगा’

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि एक साल में एक बदला हुआ कश्मीर नजर आएगा भले ही यह बदलाव कैसे भी हो। सिंह ने कहा, आप एक साल में बदला हुआ कश्मीर देखेंगे।

India TV News Desk [Published on:12 Apr 2017, 8:14 AM IST]
‘एक साल में बदलेगा कश्मीर, फर्क नहीं पड़ता कि यह बदलाव कैसे आएगा’

मुंबई: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि एक साल में एक बदला हुआ कश्मीर नजर आएगा भले ही यह बदलाव कैसे भी हो। सिंह ने कहा, आप एक साल में बदला हुआ कश्मीर देखेंगे। इससे फर्क नहीं पड़ता कि यह बदलाव कैसे आएगा, एक बात निश्चित है कि कश्मीर में एक साल में बदलाव आएगा।

सिंह ने यहां आयोजित लोकमत महाराष्टि्रयन ऑफ द ईयर अवाड्र्स में कहा कि कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को पथराव करने वालों का समर्थन नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह कश्मीर में सुरक्षा बलों को उनका कर्तव्य निभाने से रोकने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटने संबंधी सैन्य प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान से पूरी तरह सहमत हैं।

क्या कहा था फारूक अब्दुल्ला ने?

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशलन कांफ्रेस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने पत्थरबाज़ों को लेकर बड़ा बयान दिया था। फारुक अब्दुल्ला ने कहा था कि पत्थरबाज़ आतंकवाद के लिए नहीं बल्कि वतन के लिए पत्थरबाजी कर रहे हैं और जान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को ये बात समझनी चाहिए।

उप चुनाव के प्रचार में जुटे फारूक अब्दुल्ला ये भी कह चुके हैं कि डोनाल्ड ट्रंप को भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करनी चाहिए।

You May Like