1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. मध्य प्रदेश और त्रिपुरा उपचुनाव की मतगणना शुरू

मध्य प्रदेश और त्रिपुरा उपचुनाव की मतगणना शुरू

भोपाल: मध्य प्रदेश के शहडोल संसदीय क्षेत्र और नेपानगर विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। इन सीटों पर उपचुनव 19 नवंबर को हुए थे। पहले डाक मतपत्रों की गणना हो रही है,

IANS [Published on:22 Nov 2016, 9:36 AM]
मध्य प्रदेश और त्रिपुरा उपचुनाव की मतगणना शुरू - India TV

भोपाल: मध्य प्रदेश के शहडोल संसदीय क्षेत्र और नेपानगर विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। इन सीटों पर उपचुनव 19 नवंबर को हुए थे। पहले डाक मतपत्रों की गणना हो रही है, उसके बाद ईवीएम के मतों की गणना होगी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के मुताबिक, शहडोल संसदीय क्षेत्र की मतगणना चार जिला मुख्यालयों और नेपानगर की मतगणना बुरहानपुर जिला मुख्यालय पर हो रही है। शहडोल लोकसभा क्षेत्र में मुख्य मुकाबला कांग्रेस की हिमांद्री सिंह व भाजपा के ज्ञान सिंह के बीच है, यहां कुल 17 उम्मीदवार हैं। वहीं नेपानगर विधानसभा में मुख्य मुकाबला भाजपा की मंजू दादू व कांग्रेस के अंतर सिंह के बीच है, यहां कुल चार उम्मीदवार मैदान में है।

गौरतलब है कि 19 नवंबर को हुए मतदान में शहडोल संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में 66 प्रतिशत और नेपानगर विधानसभा में लगभग 73 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले थे।

मतगणना के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। शहडोल की मतगणना शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, कटनी जिला मुख्यालय पर हो रही है। वहीं नेपानगर विधानसभा क्षेत्र की बुरहानपुर जिला मुख्यालय में हो रही है। मंगलवार की सुबह आठ बजने के साथ डाक मतपत्रों की गणना शुरू हुई।

त्रिपुरा उपचुनाव की मतगणना शुरू

त्रिपुरा की बरजाला और खोवाई विधानसभा सीटों के उपचुनाव की मतगणना मंगलवार को शुरू हो गई है। एक अधिकारी ने बताया कि त्रिपुरा की अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित दोनों सीटों के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हुआ था।

पार्टी में भीतरी फूट के चलते छह जून को कांग्रेस विधायक जितेंद्र सरकार के इस्तीफे के बाद बरजाला सीट और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) विधायक समीर देव सरकार के निधन के बाद खोवाई विधानसभा सीट रिक्त हो गई थी। दोनों विधानसभा सीटों पर पांच-पांच उम्मीदवार मैदान में थे।

Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017