Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अमृतसर में केजरीवाल का विरोध, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे

पंजाब दौरे पर अमृतसर पहुंचे दिल्ली के मुखयमंत्री अरविंद केजरीवाल का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और काले झंडे लहराकर केजरीवाल वापस जाओ के नारे लगाए। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की जिससे धक्का मुक्की हो गई इसके बाद पुलिस ने कुछ कार्

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: May 29, 2017 21:15 IST
congress workers- India TV Hindi
congress workers

अमृतसर: पंजाब दौरे पर अमृतसर पहुंचे दिल्ली के मुखयमंत्री अरविंद केजरीवाल का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और काले झंडे लहराकर केजरीवाल वापस जाओ के नारे लगाए। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की जिससे धक्का मुक्की हो गई इसके बाद पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

पंजाब में पार्टी के चुनाव हारने के बाद केजरीवाल पहली बार अमृतसर पहुंचे जहां उन्होंने स्वर्ण मंदिर में प्रार्थना की और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी (AAP) की पंजाब इकाई के वरिष्ठ नेता, राज्य संयोजक और संगरुर से सांसद भगवंत मान और सह संयोजक अमन अरोड़ा भी थे। केजरीवाल ने स्वर्ण मंदिर परिसर के बाहर मीडिया से कहा कि वह पांचवें सिख गुरु अर्जुन देव के शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित करने आए हैं।

इस बीच पत्रकारों के एक समूह ने आरोप लगाया है कि आप संयोजक केजरीवाल के सुरक्षा कर्मियों ने उनसे हाथापाई की, जबकि वे केजरीवाल से बातचीत करने की कोशिश कर रहे थे। केजरीवाल बाद में हवाईअड्डे के निकट एक स्थान पर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए रवाना हो गए। इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल को रास्ते में काले झंडे भी दिखाए।

पंजाब विधानसभा की 117 सीटों में से आप को 20 सीटें मिली हैं। आप पंजाब में मुख्य विपक्षी पार्टी है। आप गुरदासपुर लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी है। यह सीट भाजपा सांसद व अभिनेता विनोद खन्ना के 27 अप्रैल को हुए निधन के कारण खाली हो गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement