1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. देश को बचाने के लिए भाजपा का मुकाबला करे कांग्रेस: संगमा

देश को बचाने के लिए भाजपा का मुकाबला करे कांग्रेस: संगमा

मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने कहा है कि देश की सुरक्षा के लिए कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी (BJP) से मुकाबला करना चाहिए।

IANS [Updated:12 Apr 2017, 4:42 PM IST]
देश को बचाने के लिए भाजपा का मुकाबला करे कांग्रेस: संगमा

शिलांग: मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने कहा है कि देश की सुरक्षा के लिए कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी (BJP) से मुकाबला करना चाहिए।

यह उल्लेख करते हुए कि केवल कांग्रेस ही भाजपा से मुकाबला कर सकती है, संगमा ने यहां संवाददाताओं से कहा, "देशवासियों के हितों की तथा पूरे देश की सुरक्षा करना सबसे महत्वपूर्ण है। मैं इस बात से भयभीत हूं कि अगर कांग्रेस भाजपा के खिलाफ आक्रामक रूप से मोर्चा नहीं खोलती है, तो किसी अन्य राजनीतिक पार्टी के पास उसे रोक पाने की क्षमता नहीं है।"

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उन्होंने कहा, "अगर कांग्रेस कमजोर होती है, तो भाजपा मजबूत होगी।" मुख्यमंत्री ने कहा, "कट्टरवादी तत्वों द्वारा जो भी किया जा रहा है, उसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) शामिल है, जो खतरनाक संकेत है। यह समय लोगों को अपनी चिंताओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त करने का है।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस मजबूत है और भारत के भविष्य की सुरक्षा करने के लिए तैयार है।

संगमा ने कहा, "हमें अपना ध्यान नहीं भटकाना चाहिए। एक के बाद एक भाजपा का एजेंडा सामने आ रहा है। हमें पूरी तरह से मुखर बनने में सक्षम होना चाहिए, जो एक ऐसे नागरिक वर्ग का निर्माण करे, जो चौकस तथा देश के भविष्य की सुरक्षा करने के लिए तैयार रहे।"

Related Tags:

You May Like