Friday, March 29, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 77 नामों का किया ऐलान

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 77 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 20, 2017 15:22 IST
congress- India TV Hindi
congress

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 77 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं जिसमें राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेताओं शक्ति सिंह गोहिल और अर्जुन मोढवाडिया के नाम भी शामिल हैं।

इस लिस्ट के मुताबिक शक्तिसिंह गोहिल का चुनाव क्षेत्र कच्छ के अब्दास से बदलकर मांडवी किया गया है जबकि सीएम विजय रूपाणी के सामने राजकोट पश्चिम से इंद्रनील राजगुरू मैदान में हैं। अर्जुन मोढवाडिया को पोरबंदर से और तुषार चौधरी को महुआ से टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने पाटीदार नेता ललित बोसाया को धोराजी से और नीलेश कंबानी को कामरेज से मैदान में उतारा है।

गुजरात में कांग्रेस का भाजपा के साथ मुकाबला है जो राज्य की सत्ता पर दो दशक से अधिक समय से काबिज है। राज्य में नौ और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है। चुनाव परिणाम 18 दिसंबर को आएंगे।

आरक्षण पर कांग्रेस और पाटीदारों के बीच बन गई सहमति

इससे पहले अहमदाबाद में आज कांग्रेस और पाटीदारों के बीच आरक्षण के मुद्दे पर सहमति बन गई है। ये सहमति कांग्रेस और पाटीदार नेताओं की बैठक में बनी। कांग्रेस पाटीदार आरक्षण को संवैधानिक दर्जा देने को तैयार हो गई है। मीटिंग के बाद कांग्रेस ने ऐलान किया कि हार्दिक पटेल कल राजकोट में आरक्षण के फॉर्मूले की घोषणा करेंगे। गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि पाटीदारों ने चुनाव में टिकट की मांग नहीं की है।

ये है कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट-

congress candidates

congress candidates

candidates list

candidates list

congress candidates list

congress candidates list

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement