Friday, April 26, 2024
Advertisement

गोवा: कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल के संबोधन के विरोध में किया वॉकआउट

पणजी: गोवा विधानसभा में आज राज्यपाल मृदुला सिन्हा के भाषण के दौरान विपक्षी कांग्रेस के विधायकों ने विरोध प्रदर्शन किया और उनके भाषण के बीच में ही वे सदन छोड़कर बाहर चले गए। काली पट्टी

Bhasha Bhasha
Published on: March 23, 2017 15:48 IST
Goa Congress- India TV Hindi
Goa Congress

पणजी: गोवा विधानसभा में आज राज्यपाल मृदुला सिन्हा के भाषण के दौरान विपक्षी कांग्रेस के विधायकों ने विरोध प्रदर्शन किया और उनके भाषण के बीच में ही वे सदन छोड़कर बाहर चले गए। काली पट्टी बांधे कांग्रेस के सदस्य हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव के दौरान सबसे बड़ा दल होने के बावजूद सरकार बनाने के लिए राज्यपाल द्वारा आमंत्रित न किए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। जब राज्यपाल सदन को संबोधित करने के लिए उठीं तो नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत कावलेकर ने कहा, यह लोकतंत्र की हत्या थी, जब राज्यपाल ने हमें सरकार गठित करने का अवसर देने से मना कर दिया।

उन्होंने कहा, हमें अपने पास पर्याप्त संख्याबल होने के बावजूद सरकार गठित करने की अनुमति नहीं दी गई। कांग्रेस के सभी अन्य विधायक भी कावलेकर के साथ विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए लेकिन राज्यपाल ने अपना भाषण जारी रखा। इसके बाद प्रदर्शन कर रहे विधायक सदन से वॉकआउट कर गए। हालांकि उसके बाद भी संबोधन निर्बाध रूप से जारी रहा।

हाल ही में आयोजित विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने 40 सदस्यीय सदन की 17 सीटें जीती थीं। भाजपा 13 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। हालांकि भाजपा ने क्षेत्रीय दलों और निर्दलीयों के साथ गठबंधन करके मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार का गठन कर लिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement