ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 'राहुल गांधी के अध्यक्ष बनते ही देश से उतर जाएगा कांग्रेस रूपी बोझ'

'राहुल गांधी के अध्यक्ष बनते ही देश से उतर जाएगा कांग्रेस रूपी बोझ'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के नामांकन पर तंज करते हुए आज कहा कि...

Reported by: Bhasha [Updated:04 Dec 2017, 8:00 PM IST]
rahul gandhi- Khabar IndiaTV
rahul gandhi

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के नामांकन पर तंज करते हुए आज कहा कि कांग्रेस देश पर बोझ बन चुकी है और राहुल के उसका अध्यक्ष बनने के बाद यह बोझ खुद-ब-खुद खत्म हो जाएगा।

योगी ने यहां संवाददाताओं से राहुल द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद का नामांकन भरे जाने के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा, ‘‘मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी देश पर बोझ बन चुकी है। अच्छा है, राहुल गांधी के आने के बाद यह बोझ अपने आप समाप्त हो जाएगा।’’

राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से गुजरात चुनाव पर क्या असर पड़ेगा, इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे गुजरात में भाजपा की जीत की सम्भावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वहां भाजपा की जीत पर कोई संदेह ही नहीं है।

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए आज तमाम वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया। माना जा रहा है कि 47 वर्षीय राहुल इस पद के अकेले दावेदार होंगे और उनका करीब 19 साल से पार्टी की कमान सम्भाले अपनी मां सोनिया गांधी के स्थान पर कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय है।

बहरहाल, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नाम वापसी की आखिरी तारीख 11 दिसम्बर है और अगर जरूरत पड़ी तो 16 दिसम्बर को चुनाव होगा।

You May Like