Friday, March 29, 2024
Advertisement

गुजरात में पहले चरण के चुनाव में 'हार' चुकी है कांग्रेस: PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा, अब वे बहाना बना रहे हैं। उनके नेता और प्रशंसक ईवीएम पर दोष मढ़ रहे हैं। वो यह भी कह रहे हैं ब्लूटूथ का इस्तेमाल करके ईवीएम को हैक कर लिया गया है...

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 11, 2017 18:57 IST
narendra modi- India TV Hindi
narendra modi

पाटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान में कांग्रेस 'हार' चुकी है और यही कारण है कि कांग्रेस नेता इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) पर दोष मढ़ रहे हैं। यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "कांग्रेस पहले दौर में हार चुकी है और दूसरे दौर के बारे में सोच भी नहीं रही है क्योंकि उन्हें (कांग्रेस को) मालूम है कि यहां लोग भाजपा को ही वोट देंगे।

पीएम मोदी ने कहा, अब वे बहाना बना रहे हैं। उनके नेता और प्रशंसक (लीडर्स और चीयरलीडर्स) ईवीएम पर दोष मढ़ रहे हैं। वो यह भी कह रहे हैं ब्लूटूथ का इस्तेमाल करके ईवीएम को हैक कर लिया गया है।"

गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 89 सीटों पर शनिवार को हुए मतदान का औसत 68 फीसदी रहा। दूसरे और अंतिम चरण में बाकी 93 सीटों पर 14 दिसम्बर को मतदान होगा और मतों की गिनती 18 दिसम्बर को होगी।

मोदी ने इलाके में पिछले दिनों आई बाढ़ का जिक्र कर जनसभा में पहुंचे लोगों को राहत और बचाव कार्य में भाजपा नेताओं के कामों की याद दिलाई। उन्होंने कहा, "इस इलाके में जब बाढ़ आई थी तो प्रदेश के मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, मंत्रिगण यहां आए थे और वे यहां लोगों के साथ खड़े थे। प्रधानमंत्री ने स्थिति की समीक्षा की थी। मुझे बताइए कि उस समय कांग्रेस के लोग कहां थे। कांग्रेस के विधायक बेंगलुरु के रिसॉर्ट में खुशियां मना रहे थे।"

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के 'आलू से सोना' वाले बयान को लेकर उन पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा, "हमारे किसान कड़ी मेहनत करके आलू उपजाते हैं। अगर कांग्रेस कहीं सत्ता में आ जाती है तो उनको (किसानों को) आलू उपजाने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि उनके नेता कहते हैं कि वह कारखानों में आलू तैयार करेंगे। कांग्रेस के पास कृषि की मौलिक जानकारी इतनी कम है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement