1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. CM अखिलेश 3 नवम्बर से शुरू करेंगे 'समाजवादी विकास रथ यात्रा'

CM अखिलेश 3 नवम्बर से शुरू करेंगे 'समाजवादी विकास रथ यात्रा'

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) द्वारा आगामी 5 नवम्बर को अपनी रजत जयन्ती मनाये जाने की जोरदार तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तीन नवम्बर से अपनी

Bhasha [Updated:19 Oct 2016, 11:07 PM IST]
CM अखिलेश 3 नवम्बर से शुरू करेंगे 'समाजवादी विकास रथ यात्रा'

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) द्वारा आगामी 5 नवम्बर को अपनी रजत जयन्ती मनाये जाने की जोरदार तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तीन नवम्बर से अपनी समाजवादी विकास रथ यात्रा शुरू करेंगे।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

मुख्यमंत्री ने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को आज लिखे पत्र में कहा है कि गत तीन अक्तूबर को शुरू होने वाली समाजवादी विकास रथ यात्रा किन्हीं कारणों से शुरू नहीं की जा सकी थी। चूंकि इस वक्त अन्य सभी राजनीतिक दल अपनी पार्टी के चुनाव अभियान में जुट गये हैं, ऐसे में चुनाव प्रचार के उद्देश्य से वह तीन नवम्बर से विकास से विजय की ओर समाजवादी रथ यात्रा शुरू करने जा रहे हैं।

उन्होंने पत्र में कहा है कि यात्रा का विस्तृत कार्यक्रम समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्षों तथा कार्यकर्ताओं को समय-समय पर भेजा जाएगा।

मालूम हो कि सपा आगामी 5 नवम्बर को अपना रजत जयन्ती समारोह मनाने की तैयारियों में जोरशोर से जुटी है। पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने दल के सभी विधायकों, सांसदों, नेताओं तथा कार्यकर्ताओं को जुटने के निर्देश दिये हैं। चूंकि मुख्यमंत्री तीन नवम्बर से रथ यात्रा पर निकलेंगे, ऐसे में उनका इस समारोह में शिरकत करना मुश्किल लग रहा है।

पूर्व में यह रथ यात्रा तीन अक्टूबर को शुरू होनी थी, लेकिन मुख्यमंत्री ने उस वक्त यह योजना टाल दी थी। उस समय संवाददाताओं द्वारा इस बारे में पूछे गये सवाल पर अखिलेश ने मजाकिया लहजे में कहा था कि अब वह ज्योतिषि से दिन और तारीख पूछकर कदम उठाते हैं। इस बीच, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नारद राय ने बताया कि आज सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बैठक कर आगामी पांच नवम्बर को मनाये जाने वाले रजत जयन्ती समारोह को सफल बनाने की रणनीति पर विचार-विमर्श किया।

You May Like

Write a comment

Promoted Content