Friday, March 29, 2024
Advertisement

#ChunavManch: गुजरात के सीएम रुपाणी ने कहा ''कांग्रेस विकास शब्द से पगला जाती है''

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने कहा कि विकास कंग्रेस के लिए मज़ाक हो लेकिन हमारे लिए नही है. उन्होंने कहा कि ''कांग्रेस विकास शब्द का नाम सुनकर पागल हो जाती है.'' रुपाणी आज यहां इंडिया टीवी के मेगा शो में बोल रहे थे.

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: October 15, 2017 12:31 IST
Vijay Rupani, India TV, Chunav Manch- India TV Hindi
Vijay Rupani, India TV, Chunav Manch

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने कहा कि विकास कंग्रेस के लिए मज़ाक हो लेकिन हमारे लिए नही है. उन्होंने कहा कि ''कांग्रेस विकास शब्द का नाम सुनकर पागल हो जाती है.'' रुपाणी आज यहां इंडिया टीवी के मेगा शो चुनाव मंच में रजत शर्मा के सवालों के जवाब दे रहे थे. रुपाणी ने कहा कि देश की जनता ने विकास के नाम पर बीजेपी को 18 राज्यों में जिताया है. 

रुपाणी ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह गुजरात में जनता से झूठ बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बचकानी बातें कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दरअसल कांग्रेस मोदी के नेतृत्व में हुए विकास से डर रही है और मोदी को जानबूझकर निशाना बना रही है. कांग्रेस हर चुनाव में जीत की आशा लेकर उतरती है लेकिन निराशा ही हाथ लगती है. 

आपको बता दें कि गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और राज्य में बीजेपी 20 साल से ज्यादा समय से सत्ता में है.

रुपाणी ने राहुल गांधी के इस बयान को छलावा बताया कि अगर कांग्रेस सत्ता आई तो वो युवाओं को बेरोज़गारी भत्ता देगी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने गुजरात दौरे के दौरान जनता से कई झूठ बोले. रुपाणी ने राहुल के इस आरोप को भी ग़लत बताया कि नर्मदा का पानी सिर्फ उद्योगपतियों को ही मिल रहा है. उन्होंने कहा कि नर्मदा का 80 प्रतिशत पानी पीने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है और 18% का इस्तेमाल सिंचाई के लिए किया जाता है. उद्योग के लिए सिर्फ 2% पानी दिया जा रहा है.

पाटीदार पहले भी बीजेपी के साथ थे और आज भी हैं

उन्होंने दावा किया कि राज्य में पाटीदार पहले भी बीजेपी के साथ थे और आज भी हैं. पाटीदारों पर हुए हमलों की जांच की जा रही है.  उन्होंने कहा कि पाटीदारों के ख़िलाफ़ 300 मामले वापस लेना तुष्टीकरण नही है. कांग्रेस ने कभी भी पाटिदारों को आगे नहीं बढ़ाया.

रुपानी ने दावा किया कि राज्य में दलित बीजेपी के साथ हैं. दलितों की रक्षी करना हमारी ज़िम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि गौ-रक्षा के नाम पर अगर दलितों का उत्पीड़न होता है तो सरकार एक्शन लेगी और हिंसा करने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करेगी.

व्यापारी कभी भी GST के ख़िलाफ़ नहीं थे

एक अन्य सवाल के जवाब में रुपानी ने कहा कि GST को लेकर गुजरात के व्यापारियो की नाराज़गी दूर कर दी गई है. उन्होंने कहा कि व्यापारी कभी भी GST के ख़िलाफ़ नहीं थे. उन्होंने कहा कि जब भी कोई नयी चीज़ लागू की जाती है, लोगों को समझने में समय लगता है.

पेट्रोल के दाम बढ़ाना ज़रुरी थी

इस आरोप पर कि चुनाव को देखते हुए राज्य में पेट्रोल के दाम कम किए गए है, रुपाणी ने कहा कि ये क़दम वोटरों को लुभाने के लिए नहीं बल्कि लोगों की मदद के लिए उठाया गया है जो ज़रुरी था.

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement