Friday, April 26, 2024
Advertisement

चुनावी मंच पर बोले सुशील मोदी, नीतीश हिसाब दें

नई दिल्ली: भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने इंडिया टीवी के चुनावी मंच में नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नीतीश ने भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बाद बिहार को अनिश्चितता के दलदल

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: September 26, 2015 21:00 IST
#ChunavManch पर बोले सुशील...- India TV Hindi
#ChunavManch पर बोले सुशील मोदी, नीतीश हिसाब दें

नई दिल्ली: भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने इंडिया टीवी के चुनावी मंच में नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नीतीश ने भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बाद बिहार को अनिश्चितता के दलदल में छोड़ दिया। वहीं उन्होंने लालू के नेतृत्व विहीन भाजपा वाले लालू के तंज पर करारा जवाब देते हुए कहा कि चेहरों से चुनाव नहीं जीते जाते। उन्होंने कहा कि की भाजपा के पास नेतृत्व का अभाव नहीं है। मोदी ही आगे भी भाजपा का चेहरा रहेंगे और भाजपा के पास कई बेहतरीन नेता हैं। सुशील मोदी ने यहां पर नारा दिया सरकार बदलो, बिहार बदलो।

चुनाव मंच पर सुशील मोदी ने कहा नीतीश कुमार को बीते 25 महीनों का हिसाब देना होगा। मोदी ने यहां पर महागठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश चेहरा हैं असली ताकत लालू हैं। वहीं उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर नीतीश और लालू ने कांग्रेस से हाथ क्यों मिलाया। उन्होंने कहा, “गणबंधन टूटने के बाद नीतीश कुमार करीब 19 विभाग खुद संभाले हुए थे। एक महीने तक उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार नहीं किया। फिर उन्होंने मुख्यमंत्री का पद छोड़ दिया। मांझी को मुख्यमंत्री बना दिया। उसके बाद फिर वो मुख्यमंत्री बन गए। उन्होंने बिहार को अनिश्चितता के दलदल में धकेल दिया।” मोदी ने यहां पर यह भी कहा कि हमने जाति के आधार पर टिकट नहीं बाटे हमने हर वर्ग को टिकट दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के साथ मिलकर बिहार का विकास करना होगा।

वहीं यह पूछे जाने पर कि वो बिहार में एनडीए की टूट को रोक सकते थे इस पर उन्होंने कहा कि क्या सुशील मोदी की इतनी औकात है कि वो तय करे बिहार में सरकार रहनी है या नहीं। वहीं नीतीश से हाथ मिलाने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि लालू 2010 में आ जाते और बिहार के मुख्यमंत्री बन जाते। उनको रोकने के लिए हमने अपमान का घूंट पिया।

जब सुशील मोदी से पूछा गया कि क्या पैकेज के इतर आपकी पार्टी के पास कोई सकारात्मक पहल है इस पर उन्होंने कहा, “सकारात्मक पहल नहीं होती तो बिहार को 1 लाख से ऊपर का पैकेज नहीं दिया गया होता। नीतीश कुमार का 2 लाख 70 हजार का पैकेज कहां गया जनता को पता ही नहीं। मोदी जी ने बिहार की जनता को बता दिया। बिहार जैसा पिछड़ा राज्य बिना दिल्ली की मदद के आगे नहीं बढ़ सकता। बिहार आज उस स्थिति में है कि वो केंद्र की मदद के बिना आगे नहीं बढ़ सकता। आज भाजपा ऐसी स्थिति में हैं कि हम बिहार में सरकार बनाने की स्थिति में हैं और बिहार विकास करेंगे। केंद्र कितना भी कर दे नीतीश कुमार केंद्र को श्रेय नहीं लेने देते। केंद्र से लड़ने वाली नहीं, बिहार में केंद्र के हाथ से हाथ मिलाकर चलने वाली सरकार चाहिए तभी राज्य का विकास होगा।”

 
इंडिया टीवी के पत्रकार अजीत अंजुम जी ने जब उनसे कहा कि भाजपा नेता शत्रुघन सिन्हा कहते हैं कि उन्हें दिल्ली के नेताओं से दिक्कत नहीं है उन्हें बिहार के नेताओं से दिक्कत है। अप्रत्यक्ष रुप से वो आपकी ओर इशारा करते हैं, इस पर सुशील मोदी ने कहा, “ऐसा मुझे कभी नहीं लगा। आप शत्रुघ्न सिन्हा इतने वरिष्ठ नेता हैं और जिनको देखकर हम उनके फिल्मों के मुरीद हैं।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement