Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

RJD तेजस्वी के साथ मजबूती से खड़ी, इस्तीफे की मांग को खारिज किया

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) विधानमंडल दल की बैठक में विपक्ष की तरफ से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफ की मांग को खारिज करते हुए यह कहा गया है कि पूरी पार्टी तेजस्वी के साथ मजबूती से खड़ी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 10, 2017 21:21 IST
Lalu- India TV Hindi
Image Source : PTI Lalu

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) विधानमंडल दल की बैठक में विपक्ष की तरफ से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफ की मांग को खारिज करते हुए यह कहा गया है कि पूरी पार्टी तेजस्वी के साथ मजबूती से खड़ी है।  बैठक के बाद राजद के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने पत्रकारों को बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद से बीती रात बातचीत की थी। उन्होंने हालांकि यह खुलासा करने से इंकार कर दिया और नीतीश और लालू के बीच फोन पर हुई बातचीत के दौरान होटल के बदले भूखंड मामले में तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद, राबडी देवी और पांच अन्य का नाम आने के मद्देनजर गत शुक्रवार को राबडी के पटना स्थित आवास सहित सीबीआई द्वारा कुल 12 ठिकानों पर छापेमारी मामले के मद्देनजर इन दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई। 

राजद विधायक दल की बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए बिहार विधानसभा में राजद विधायक दल के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि बैठक में तेजस्वी के इस्तीफे पर कोई चर्चा ही नहीं हुई बल्कि उनके काम की तारीफ की गयी तथा वे हमारे दल के सर्वसम्मत नेता हैं। 

यह पूछे जाने पर कि सीबीआई छापे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जदयू की चुप्पी और उनके राजद और लालू के साथ खडे़ नहीं दिखने तथा उनकी ओर से अब तक कोई रुख स्पष्ट नहीं किया गया है। सिद्दीकी ने कहा कि इन मुद्दों पर राजद विधायक दल की बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि हमारे सीएम चुप नहीं हैं, वे काम करते हैं। सिद्दीकी ने राजद विधायक दल की बैठक में यह चर्चा जरूर हुई कि भाजपा द्वारा कथित द्वेष, घृणा और उन्माद की राजनीति चलायी जा रही है वह यहां की सरकार को अस्थिर करने का एक प्रयास है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी प्रकार की स्थिरता नहीं और यहां गठबंधन की सरकार है न कि किसी एक दल की सरकार है। सिद्दीकी ने कहा कि राजद विधायक दल की बैठक में राष्ट्रीय स्तर के ज्वलंत मुद्दो और राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक परिस्थिति, राष्ट्रपति चुनाव तथा आगामी 27 अगस्त को राजद की रैली :भाजपा हटाओ, देश बचाव: के बारे में चर्चा हुई है । 

सीबीआई छापे की ओर इशारा करते हुए सिद्दीकी ने भाजपा और प्रधानमंत्री पर सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल कर अपनी पार्टी के प्रमुख लालू प्रसाद को प्रताडित किये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा पहले और आज भी किया रहा है, पर जब जब ऐसा किया गया है तब तब पार्टी (राजद) दोगुने ताकत से और भी अधिक मजबूती होती तथा अपनी उपस्थिति देश और प्रांत में प्रकट करती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement