Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'सांप्रदायिक घृणा, धनबल का इस्तेमाल कर BJP ने जीता यूपी चुनाव'

हैदराबाद: यूपी में ब्रंचड बहुमत हासिल करने के बाद केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा ने सांप्रदायिक घृणा फैलाकर और धनबल का इस्तेमाल करके उत्तर प्रदेश

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 20, 2017 7:17 IST
केरल के मुख्यमंत्री...- India TV Hindi
केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन

हैदराबाद: यूपी में ब्रंचड बहुमत हासिल करने के बाद केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा ने सांप्रदायिक घृणा फैलाकर और धनबल का इस्तेमाल करके उत्तर प्रदेश का चुनाव जीता। विजयन ने कहा कि सांप्रदायिकता को मात देने के लिए लोकतांत्रिक ताकतों को हाथ मिलाना होगा।

आज शाम यहां जनसभा को संबोधित करते हुए विजयन ने कहा, इस मिथ को तोड़ना जरूरी है कि भाजपा और संघ परिवार को हराया नहीं जा सकता। हालिया विधानसभा चुनावों के नतीजों के मद्देनजर कई लोग राय जाहिर कर रहे हैं कि उन्हें हराया नहीं जा सकता। बहरहाल, मैं नहीं समझता कि यह सही है। माकपा की तेलंगाना इकाई के सचिव तम्मीनेनी वीरभद्रम की अगुवाई में महा पदयात्रा के समापन समारोह में विजयन ने यह टिप्पणी की।

विजयन ने नोटबंदी को बगैर सोचे-समझे उठाया गया कदम करार दिया और कहा कि यह अपना लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रही। उन्होंने कहा, नोटबंदी पूरी तरह से बगैर सोचे-समझे उठाया गया कदम था। दक्षिण भारतीय राज्य भयंकर सूखे का सामना कर रहे हैं। सूखे को प्राकृतिक आपदा करार दिया जा सकता है, लेकिन नोटबंदी से पैदा हुई आपदा तो पूरी तरह मानव निर्मित है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement