Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बीजेपी ने मणिपुर में पहली बार जीती राज्यसभा सीट, कांग्रेस को हराया

मणिपुर बीजेपी के अध्यक्ष खेत्रिमायुम भाबनंदा ने गुरुवार को संपन्न हुए राज्य सभा चुनाव में अपनी पार्टी का परचम लहरा दिया। उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार एलंगबाम दिजवमानी को 18 वोट से हराकर जीत हासिल की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 25, 2017 19:49 IST
Representational Image | PTI Photo- India TV Hindi
Representational Image | PTI Photo

इम्फाल: मणिपुर बीजेपी के अध्यक्ष खेत्रिमायुम भाबनंदा ने गुरुवार को संपन्न हुए राज्य सभा चुनाव में अपनी पार्टी का परचम लहरा दिया। उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार एलंगबाम दिजवमानी को 18 वोट से हराकर जीत हासिल की।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने पहली बार मणिपुर में राज्यसभा सीट जीती है। मणिपुर में सिर्फ एक राज्यसभा सीट है जो कि अब भारतीय जनता पार्टी के कब्जे में है। राज्य की 60 सदस्यों वाली विधानसभा के 39 सदस्यों ने भाबनंदा को जबकि 21 सदस्यों ने दिजवमानी को वोट दिया। इस तरह भाबनंदा ने दिजवमानी को 18 वोट से हराकर मणिपुर की राज्यसभा सीट पर कब्जा जमा लिया।

मणिपुर विधानसभा में बीजेपी और सहयोगी दलों के कुल 38 सदस्य हैं। राज्य के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह कहते रहे हैं कि अभी और भी कांग्रेसी विधायक उनकी पार्टी को जॉइन करने वाले हैं। कांग्रेस के 28 में से 6 विधायकों ने पहले ही भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था, जिससे कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर 22 रह गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement