Friday, April 26, 2024
Advertisement

ओडिशा में भाजपा 120 सीटें जीत कर दो तिहाई बहुमत से सरकार बनायेगी: शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज दावा किया कि ओडिशा में भाजपा 120 सीटें जीत कर दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी। प्रदेश की बीजद सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि भाजपा ओडिशा में व्याप्त भ्रष्टाचार और राज्य में विकास की धीमी गति को लेकर च

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 07, 2017 22:43 IST
amit shah- India TV Hindi
amit shah

भुवनेश्वर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज दावा किया कि ओडिशा में भाजपा 120 सीटें जीत कर दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी। प्रदेश की बीजद सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि भाजपा ओडिशा में व्याप्त भ्रष्टाचार और राज्य में विकास की धीमी गति को लेकर चिंतित है, यदि बीजद सरकार राज्य का विकास नहीं कर सकती तो उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है।

शाह ने संवाददाताओं से कहा कि ओडिशा के विकास के लिए मोदी सरकार द्वारा तीन साल में 3,94,994 करोड़ यानी लगभग चार लाख करोड़ रुपये दिए गए लेकिन बीजद सरकार की नाकामी की वजह से इसका फायदा राज्य की जनता तक नहीं पहुंच पाया। उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद तीन साल में किसी एक सरकार ने ओडिशा के विकास के लिए यदि सबसे ज्यादा सहयोग किया है तो वह भारतीय जनता पार्टी की नरेन्द्र मोदी सरकार है।

शाह ने आरोप लगाया कि ओडिशा की बीजद सरकार अपना चौथा कार्यकाल पूरा कर रही है, इन 20 सालों में देश के बाकी हिस्से में जो विकास हुआ है, उसकी तुलना में ज्यादा संसाधन होने के बावजूद ओडिशा का विकास अवरुद्ध है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ओडिशा में व्याप्त भ्रष्टाचार और राज्य में विकास की धीमी गति को लेकर चिंतित है, यदि बीजद सरकार राज्य का विकास नहीं कर सकती तो उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है।

उन्होंने दावा किया कि मनमोहन सरकार के 13वें वित्त आयोग में ओडिशा का केन्द्रीय करों में हिस्सा जहां 68,196 करोड़ रुपया था, वहीं 14वें वित्त आयोग में मोदी सरकार ने इसमें लगभग तीन गुना वृद्धि करते हुए 1,84,070 करोड़ रुपया आवंटित किया है। 13वें वित्त आयोग में ओडिशा को अनुदान सहायता के रूप में 7,496 करोड़ रुपये दिए गए जबकि मोदी सरकार ने इसके लिए 13,720 करोड़ रुपया आवंटित किया है, रिलीफ फंड को भी 1,600 करोड़ रुपये से बढ़ा कर 3,000 करोड़ रुपया कर दिया गया है।

शाह ने कहा कि केंद्रीय कर में हिस्सेदारी, अनुदान सहायता, राहत कोष और लोकल बॉडीज ग्रांट में 13वें वित्त आयोग में यूपीए ने ओडिशा को जहां मात्र 79,486 करोड़ रुपये की राशि दी, वहीं मोदी सरकार ने 14वें वित्त आयोग में इसके लिए लगभग ढाई गुना अधिक 2,11,510 करोड़ रुपया उपलब्ध कराया है।

उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा ओडिशा में 38,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जा चुका है और एक लाख करोड़ रुपये से अधिक राशि के निवेश का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि भाजपा में नेता अपनी निष्ठा, देश के लिए काम करने की लगन, परिश्रम, मेधा और परफॉरमेंस के आधार पर बनते हैं, यही कारण है कि यहॉं एक बूथ कार्यकर्ता भी पार्टी का अध्यक्ष बन सकता है और एक गरीब का बेटा व पार्टी का एक छोटा सा कार्यकर्ता भी देश का प्रधानमंत्री बन सकता है।

शाह ने कहा कि 1950 से 2017 की जन संघ से भारतीय जनता पार्टी की यात्रा अंत्योदय, एकात्म मानववाद और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की यात्रा रही है, यही हमारे मूल सिद्धांत हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement