Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

UP ELECTION: सीएम का चेहरा प्रोजेक्ट किए बिना मैदान में उतरेगी बीजेपी

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी बिना सीएम का चेहरा प्रोजेक्ट किए जनता के बीच जाएगी।

Bhasha Bhasha
Published on: October 17, 2016 16:34 IST
Keshav Mourya- India TV Hindi
Keshav Mourya

बरेली/बदायूं: यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी बिना सीएम का चेहरा प्रोजेक्ट किए जनता के बीच जाएगी। मौर्य ने बरेली में संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल पर कहा कि प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों को बीजेपी के मुख्यमंत्री के चेहरे का इंतजार है। भाजपा अपनी स्पष्ट नीति पर चलते हुए बिना चेहरे के चुनाव लड़ेगी। 

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा कि बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी और सच्ची लोकतांत्रिक पार्टी है। पार्टी का हर कार्यकर्ता मुख्यमंत्री का चेहरा है, इसलिए मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने की आवश्यकता नहीं है। मौर्य ने कहा कि बीजेपी ने असम और दिल्ली में मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया था जिनमें उसे असम में जीत मिली लेकिन दिल्ली में हार का सामना करना पड़ा। बाद में हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखण्ड में चेहरा घोषित किये बिना चुनाव लड़ा गया, वहां पार्टी की जीत हुई। 

बीजेपी नेता ने दावा किया कि प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी 300 से जयादा सीट जीतेगी और केन्द्रीय संसदीय बोर्ड जिसका भी नाम घोषित करेगा, उत्तर प्रदेश के विधायक उसे ही मुख्यमंत्री मानेंगे। बरेली के बाद बदायूं पहुंचे मौर्य ने विधानसभावार बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक की और संवाददाताओं से भी रूबरू हुए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement