1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. MCD चुनाव में भाजपा को 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी: विजय गोयल

MCD चुनाव में भाजपा को 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी: विजय गोयल

दिल्ली में नगर निगमों के लिए होने वाले चुनाव में मतदान की तारीख नजदीक आने के बीच केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने आज विश्वास जताया कि भाजपा नगर निगम की सत्ता में बनी रहेगी और खासी संख्या में सीटों पर कामयाबी हासिल कर...

Bhasha [Updated:20 Apr 2017, 6:28 PM IST]
MCD चुनाव में भाजपा को 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी: विजय गोयल

नई दिल्ली: दिल्ली में नगर निगमों के लिए होने वाले चुनाव में मतदान की तारीख नजदीक आने के बीच केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने आज विश्वास जताया कि भाजपा नगर निगम की सत्ता में बनी रहेगी और खासी संख्या में सीटों पर कामयाबी हासिल कर वह शानदार जीत प्राप्त करेगी।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

यह पूछे जाने पर कि पार्टी को कितनी सीटें मिलने की संभावना है, उन्होंने कहा, 200 से ज्यादा। गोयल ने नए चेहरों को मैदान में उतारने को साहसी कदम बताया। केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री विजय गोयल ने कहा कि राजौरी गार्डन उपचुनाव में आप का प्रदर्शन स्पष्ट संकेत है। उन्होंने कहा कि हम एमसीडी चुनावों में भी बेहतरीन प्रदर्शन करने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें

भाजपा एमसीडी की सत्ता में पिछले 10 साल से काबिज है। एमसीडी को 2012 में तीन हिस्सों पूर्व दिल्ली नगर निगम, दक्षिण दिल्ली नगर निगम और उत्तर दिल्ली नगर निगम में बांट दिया गया था। निगम को विभाजित किए जाने के बाद उसी साल निगम के चुनाव हुए थे और उसमें भी भाजपा को जीत मिली थी।

भाजपा के अभी 152 पार्षद हैं लेकिन पार्टी ने किसी भी मौजूदा पार्षद को मैदान में नहीं उतारा है तथा सभी नए चेहरों को प्राथमिकता दी है। कांग्रेस और आप सहित विभिन्न प्रतिद्वंद्वी पार्टियों ने भाजपा के इस कदम को सत्ता विरोधी रूझान से बचने की रणनीति करार दिया है वहीं भाजपा का कहना है कि यह फैसला नयी पीढ़ी को मौका देने के लिए है।

गोयल ने कहा, किसी भी मौजूदा पार्षद को नहीं उतारने का फैसला साहसी कदम है। इससे नयी पीढी और नए चेहरों को मौका मिलेगा जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार या अन्य प्रकार के मामले दर्ज नहीं हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने लोकसभा और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा पर भरोसा जताया। हाल ही में राजौरी गार्डेन में भी मतदाताओं ने हम पर भरोसा किया।

एमसीडी के लिए 23 अप्रैल को मतदान होना हैं और सभी दल जोरशोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। दिल्ली में कुल 272 वार्ड हैं। उत्तर दिल्ली और दक्षिण दिल्ली नगर निगमों में 104-104 वार्ड हैं जबकि पूर्व दिल्ली नगर निगम में 64 वार्ड हैं।

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content