1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. कपिल के ज़रिये कोई और केजरीवाल पर हमले करवा रहा है: संजय सिंह

कपिल के ज़रिये कोई और केजरीवाल पर हमले करवा रहा है: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने आज आरोप लगाया कि आप-सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा वही कर रहे हैं जो भारतीय जनता पार्टी चाह रही है। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि पार्टी के ख़िलाफ साज़िश का खेल रचा...

India TV News Desk [Published on:08 May 2017, 1:42 PM IST]
कपिल के ज़रिये कोई और केजरीवाल पर हमले करवा रहा है: संजय सिंह

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने आज आरोप लगाया कि आप-सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा वही कर रहे हैं जो भारतीय जनता पार्टी चाह रही है। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि पार्टी के ख़िलाफ साज़िश का खेल रचा जा रहा है।

संजय सिंह ने यहां एक प्रेस कॉंफ़्रेंस में कहा कि बीजेपी आप को ख़त्म करना चाहती है। उन्होंने कहा कि कपिल मिश्रा के ज़रिये कोई और केजरीवाल पर हमले करवा रहा है। 

ग़ौरतलब है कि मिश्रा ने दावा किया है कि उन्होंने अपनी आंखों से केजरीवाल को दो करोड़ रुपये देते देखा। उन्होंने अगस्त 2015 में उनके द्वारा शीला दीक्षित के मुख्यमंत्री काल में कथित तौर पर हुए 400 करोड़ रपये के टैंकर घोटाले पर उनके द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट पर निष्क्रियता को लेकर सवाल उठाए। हालांकि, करावल नगर के विधायक ने यह नहीं बताया कि क्या वह अपने उस सनसनीखेज दावे का विवरण एसीबी के साथ साझा करेंगे। 

संजय सिंह ने कहा कि मिश्रा बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं। उन्होंने पूछा कि कपिल को बताना चाहिये कि वह केजरीवाल से मिलने कब गए थे। कपिल मिश्रा को केजरीवाल के उन रिश्तेदारों के भी नाम बताने चाहिये डिन्होंने 'डील' करवाई थी।

उन्होंने कहा कि कपिल का आरोप लगाना मंत्री पद से हटाने की बौखलाहट है। संजय सिंह बोले कि पहले लगातार टैंकर घोटाले में सवाल उठाते रहे हैं, एसीबी दबाव में हैं। वह अरविंद केजरीवाल को बदनाम कर रहे हैं. एसीबी केंद्र सरकार के अंडर में काम करती है. एसीबी और कपिल मिश्रा बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं।

संजय सिंह ने कहा कि देश में जवान शहीद हो रहे हैं, इस चिंता को छोड़कर केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं. भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है. बीजेपी की सरकार आम आदमी पार्टी का गला घोटने की कोशिश कर रही है।

मंत्री पद से हटाए जाने के बाद आप विधायक कपिल मिश्रा के बगावती तेवर जारी हैं। सोमवार को कपिल मिश्रा वाटर टैंकर घोटाला मामले में एसीबी (एंटी करप्शन ब्रांच) के दफ्तर पहुंचे. एसीबी दफ्तर से बाहर आने के बाद पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि टैंकर घाटोले को लेकर एसीबी को जानकारी दे दी है। कपिल ने दावा किया कि घोटाला मामले में शीला दीक्षित को बचाने की कोशिश की जा रही है। वहीं केजरीवाल पर कपिल मिश्रा के आरोपों का पार्टी के पंजाब प्रभारी ने समर्थन किया है। 

वहीं केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के बीच लेन-देन पर कपिल मिश्रा ने कहा कि वो इस केस को लेकर सीबीआई के पास जाएंगे. कपिल ने बताया कि उन्होंने सीबीआई से मिलने का वक्त मांगा है. वहां जाकर केजरीवाल और सत्येंद्र के बीच हुए लेन-देन के खिलाफ केस दर्ज कराऊंगा।

You May Like