1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. साथ मिलकर बीजेपी, RSS को हराया जा सकता है: केरल के CM विजयन

साथ मिलकर बीजेपी, RSS को हराया जा सकता है: केरल के CM विजयन

केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने सांप्रदायिक घृणा फैलाकर और धनबल का इस्तेमाल करके उत्तर प्रदेश का चुनाव जीता।

Khabarindiatv.com [Updated:20 Mar 2017, 1:38 PM]
साथ मिलकर बीजेपी, RSS को हराया जा सकता है: केरल के CM विजयन - India TV

हैदराबाद: केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को हराया जा सकता है लेकिन इसके लिए लोकतांत्रिक शक्तियों को एक साथ आना होगा। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर उत्तर प्रदेश के चुनावों में धनबल और सांप्रदायिकता को हथियार बनाकर चुनाव जीतने का आरोप लगाया। विजयन मार्क्सवादी कम्यूनिष्ट पार्टी के नेता हैं। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोलते हुए नोटबंदी को एक बगैर सोचे-समझे उठाया जाने वाला कदम बताया। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

'बीजेपी और RSS अजेय नहीं हैं'
हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विजयन ने कहा, ‘इस मिथ को तोड़ना जरूरी है कि बीजेपी और संघ परिवार को हराया नहीं जा सकता। हालिया विधानसभा चुनावों के नतीजों के मद्देनजर कई लोग राय जाहिर कर रहे हैं कि उन्हें हराया नहीं जा सकता। बहरहाल, मैं नहीं समझता कि यह सही है।’ मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी की तेलंगाना इकाई के सचिव तम्मीनेनी वीरभद्रम की अगुवाई में महा पदयात्रा के समापन समारोह में विजयन ने यह टिप्पणी की।

'बगैर सोचे समझे उठाया गया नोटबंदी का कदम'
विजयन ने नोटबंदी को बगैर सोचे-समझे उठाया गया कदम करार दिया। विजयन ने कहा कि नोटबंदी लागू करने के पीछे मोदी सरकार ने जो उद्देश्य बताया था वह उसे हासिल करने में नाकाम रही। उन्होंने कहा, ‘नोटबंदी पूरी तरह से बगैर सोचे-समझे उठाया गया कदम था। दक्षिण भारत के राज्य भयंकर सूखे का सामना कर रहे हैं। सूखे को प्राकृतिक आपदा करार दिया जा सकता है, लेकिन नोटबंदी से पैदा हुई आपदा तो पूरी तरह मनुष्य के द्वारा पैदा की गई है।’

Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017