1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. नोटबंदी: जमीन खरीद पर बीजेपी ने कहा, कांग्रेस के आरोप बकवास हैं

नोटबंदी: जमीन खरीद पर बीजेपी ने कहा, कांग्रेस के आरोप बकवास हैं

विभिन्न शहरों में भारतीय जनता पार्टी की ओर से जमीन खरीदे जाने को नोटबंदी के फैसले से जोड़ने के कांग्रेस के आरोपों को बकवास करार दिया।

Bhasha [Published on:26 Nov 2016, 6:57 AM]
नोटबंदी: जमीन खरीद पर बीजेपी ने कहा, कांग्रेस के आरोप बकवास हैं - India TV

नई दिल्ली: विभिन्न शहरों में भारतीय जनता पार्टी की ओर से जमीन खरीदे जाने को नोटबंदी के फैसले से जोड़ने के कांग्रेस के आरोपों को बकवास करार दिया। बीजेपी ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले साल फैसला किया था कि हर जिले में संगठन कार्यालय हो और उसी फैसले के तहत जमीनें खरीदी गईं। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने नोटबंदी की घोषणा से पहले देशभर में अरबों रुपए की संपत्ति खरीदी है. जिससे ये साफ होता है कि काले धन में बीजेपी का भी हिस्सा है।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक बयान में कहा, ‘यह आरोप लगाना बकवास है कि पार्टी ने नोटबंदी के मद्देनजर संपत्तियां खरीदनी शुरू की। 5 जुलाई 2015 को बेंगलुरू में आयोजित महासंपर्क अभियान में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने देश भर में जमीनी स्तर तक पार्टी कार्यालय होने की जरूरत पर जोर दिया था, क्योंकि हमारी सदस्यता पहले ही 10 करोड़ को पार कर रही थी।’ प्रसाद ने कहा कि विस्तार कार्यक्रम के तहत शाह ने इस काम के लिए धन इकट्ठा करने और पार्टी कार्यालय बनाने का भी आह्वान किया था।

इन्हें भी पढ़ें:

उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से भी स्वेच्छा से योगदान करने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि इस फैसले का मूर्त रूप देने के लिए एक केंद्रीय कमेटी और राज्यों में उप-समितियां बनाई गई थीं। प्रसाद ने कहा, ‘पार्टी और इसके कार्यकर्ता पिछले 16 महीने से बिना थके-हारे काम करते रहे हैं ताकि इसे हासिल किया जा सके। यह कहना हास्यास्पद है कि नियमित और निर्धारित अजेंडे के तहत पार्टी की ओर से की गई एक सामान्य गतिविधि का 8 नवंबर 2016 से प्रभावी नोटबंदी योजना से कोई लेना-देना है।’

Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017