Friday, March 29, 2024
Advertisement

'नए हिंदुस्तान में भाजपा मुसलमानों के लिए अछूत नहीं रही'

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत की पृष्ठभूमि में पार्टी के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा ने आज कहा कि राज्य के इस बार के चुनाव ने यह साबित कर दिया

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 19, 2017 12:51 IST
bjp not untouchable for muslims in the new india- India TV Hindi
bjp not untouchable for muslims in the new india

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत की पृष्ठभूमि में पार्टी के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा ने आज कहा कि राज्य के इस बार के चुनाव ने यह साबित कर दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए हिंदुस्तान में भाजपा मुसलमानों के लिए अछूत नहीं रही। अल्पसंख्यक मोर्चा के महामंत्री मोहम्मद शाकिर हुसैन ने भाषा से कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए हिंदुस्तान की बात की है। यह बहुत ही अच्छा संदेश है। इसमें सबको साथ लेकर चलने का संदेश छिपा है। हम सभी इसका स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश के चुनाव ने साबित कर दिया कि मोदी जी के इस नए हिंदुस्तान में भाजपा मुसलमानों के लिए अछूत नहीं रही। देवबंद, बरेली और कई मुस्लिम बहुल सीटों से भाजपा की जीत इसी का प्रमाण देती है।

हुसैन ने कहा, तथाकथित धर्मनिरपेक्ष पार्टियां अब तक मुसलमानों की ठेकेदार बनकर वोटों का सौदा करती थीं। मोदी जी ने इन ठेकेदारों का कारोबार बंद कर दिया। अब तथाकथित धर्मनिरपेक्ष दल मुसलमानों का वोटबैंक के तौर पर इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या तीन तलाक के मुद्दे पर प्रधानमंत्री के रूख की वजह से मुस्लिम महिलाओं ने भाजपा के लिए वोट किया, उन्होंने कहा, तीन तलाक का मुद्दा महिलाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण रहा है। भाजपा और प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे को लेकर महिला अधिकारों के संदर्भ में बात की है। इससे महिलाओं में विश्वास जगा है। शायद यही वजह है कि मुस्लिम महिलाओं ने बड़ी खामोशी से भाजपा को वोट दिया। भाजपा नेता हुसैन ने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में भाजपा शासित सरकारों में मुसलमानों को भी विकास और सत्ता में उचित हिस्सेदारी मिलेगी।

उन्होंने कहा, संबंध दोनों तरफ से बनते हैं। अब दोनों तरफ से हाथ बढ़ाया गया है। मुस्लिम समुदाय ने भाजपा की तरफ कुछ कदम बढ़ाया है। वैसे हमारे प्रधानमंत्री तो हमेशा सबके विकास की बात करते हैं। आशा करते हैं कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनने के बाद मुस्लिम समाज की भी विकास एवं सत्ता में उचित हिस्सेदारी होगी। यह पूछे जाने पर कि जब भाजपा ने उत्तर प्रदेश में मुस्लिम समुदाय को एक भी टिकट नहीं दिया तो फिर सत्ता में हिस्सेदारी की वह कैसे उम्मीद कर रहे हैं तो हुसैन ने कहा, टिकट हार और जीत के समीकरण के हिसाब से दिए गए, लेकिन हमारी पार्टी विकास में सबको साथ लेकर चलने में यकीन करती है। केंद्र सरकार में भी यही देखने को मिला और उत्तर प्रदेश में भी ऐसा ही होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement