Friday, March 29, 2024
Advertisement

BJP विधायक का विवादित बयान, गोहत्या करने वालों के तुड़वा दूंगा हाथ-पैर

मुजफ्फरनगर: यूपी में बीजेपी के विधायक विख्रम सैनी ने हाल ही में एक विवादित बयान दिया है। विक्रम सैनी ने एक जनसभा में कहा कि 'जिसे वंदे मातरम बोलने में संकोच होता, जिसका भारत माता

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 26, 2017 11:29 IST
bjp mla vikram saini controversial statement- India TV Hindi
bjp mla vikram saini controversial statement

मुजफ्फरनगर: यूपी में बीजेपी के विधायक विख्रम सैनी ने हाल ही में एक विवादित बयान दिया है। विक्रम सैनी ने एक जनसभा में कहा कि 'जिसे वंदे मातरम बोलने में संकोच होता, जिसका भारत माता की जय के नारे लगाने में सीना चौड़ा नहीं होता है या जो गौ माता को मां नहीं मानता हो ऐसे लोगों के हाथ-पैर तुड़वा दूंगा।' विक्रम सैनी ने यह बयान राज्यमंत्री सुरेश राणा के स्वागत कार्यक्रम में दिया। सैनी ने ये भी कहा की मेरे साथ युवाओं की टीम है। यह टीम ऐसी है कि अगर पाकिस्तान या चीन से युद्ध हो जाए तो बिना वेतन लिए सीमा पर जा सकते हैं। सैनी मंच पर लगातार बोलते रहे। हालांकि बाद में उनका भाषण समाप्त करा दिया गया।

गौरतलब है कि इससे पहले भी की बार अपने इन्हीं विवादित बयानों के चलते सैनी सुर्खियों में रहे हैं। मुजफ्फरनगर दंगों के वक्त भी विक्रम सैनी पर भड़काऊ भाषण और दंगों का आरोप लगा था। इसके बाद जिला प्रशासन ने रासुका की कार्रवाई करते हुए सैनी को जेल भेज दिया था।

कौन है विक्रम सैनी

मुज़फ्फरनगर की खतौली सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे विक्रम सैनी पर 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगे में हिंसा का आरोप लगा था। इस मामले में सैनी को जेल जाना पड़ था और शासन द्वारा उन पर रासुका की कार्रवाई की गई थी। इसमें उन्हें कोर्ट से 1 साल बाद जमानत मिली थी। विक्रम सैनी के अलावा दंगे में नामजद हुए उमेश मलिक व एक अन्य आरोपी कपिल देव को उम्मीदवार बनाया गया था। यह दोनों नेता भी 2017 विधानसभा चुनाव जीतने में कामयाब रहें। बता दें कि पहली कैबिनेट मीटिंग के बाद यूपी सरकार में मंत्री बने श्रीकांत ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि सीएम ने सभी मंत्रियों को ऐसे बयान देने से बचने की नसीहत दी थी जिससे किसी की भावनाएं आहत हो।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement