Thursday, March 28, 2024
Advertisement

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज से कर्नाटक के तीन दिवसीय दौरे पर

राज्य पार्टी अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा और पूर्व उप मुख्यमंत्री के एस इश्वरप्पा के बीच शत्रुता को देखते हुए भी शाह की यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण है। इससे पहले केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य के कुछ नेताओं के खिलाफ कार्वाई की मांग करके इस मुद्दे पर नियंत्रण ह

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 12, 2017 9:23 IST
amit-shah- India TV Hindi
amit-shah

नयी दिल्ली: भाजपा को मजबूत करने के लिए 110 दिन की राष्ट्रव्यापी यात्रा के हिस्से के तौर पर भाजपा प्रमुख अमित शाह आज से तीन दिवसीय कर्नाटक यात्रा शुरू करेंगे। राज्य में अगले साल की शुरुआत में होनेवाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए शाह की यह यात्रा महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस यात्रा के दौरान भाजपा अध्यक्ष का राज्य में विधायकों से मिलने का कार्यक्रम तय है। वह राज्य के कोर समूह और राजनीतिक मामलों की समिति के साथ बैठकों की अध्यक्षता करेंगे। ये भी पढ़ें: ‘23 सितम्बर को धरती से टकराएगा ग्रह, वो होगा विनाश का दिन’

भाजपा ने एक बयान में कहा कि शाह राज्य के नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव पर चर्चा करेंगे। स्थानीय नेताओं के साथ बैठकों में हिस्सा लेने के अलावा शाह बेंगलुरु में कॉलेज छात्रों और बुद्धिजीवियों को संबोधित करेंगे। राज्य पार्टी अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा और पूर्व उप मुख्यमंत्री के एस इश्वरप्पा के बीच शत्रुता को देखते हुए भी शाह की यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण है। इससे पहले केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य के कुछ नेताओं के खिलाफ कार्वाई की मांग करके इस मुद्दे पर नियंत्रण हासिल करने की मांग की थी। शाह पहले यह घोषणा कर चुके हैं कि येदियुरप्पा विधानसभा चुनाव में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

अमित शाह का 12 अगस्त का कार्यक्रम

-पार्टी ने शुक्रवार को अमित शाह के विस्तृत कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 12 अगस्त को सुबह 10:45 बजे कैम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, बेंगलुरु पहुंचेंगे।

-11 बजे एयरपोर्ट टोलगेट के निकट उनका भव्य स्वागत किया जाएगा।
-वे पूर्वाह्न 11:50 बजे मल्लेश्वरम, बेंगलुरु स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय ‘जगन्नाथ भवन' पहुंचेंगे।
-दोपहर 12 बजे वे प्रदेश भाजपा कार्यालय में पुस्तकालय का उद्घाटन करेंगे।
-12:15 बजे वे प्रदेश भाजपा कार्यालय में ही प्रदेश कोर कमिटी की बैठक करेंगे।
-अपराह्न 2:30 बजे वे भाजपा सांसदों, विधायकों एवं विधान परिषद् के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे।
-शाम चार बजे शाह होटल आईटीसी गार्डेनिया में प्रदेश पदाधिकारियों, विभागों के प्रभारियों व सहप्रभारियों, विभागों के संगठन सचिवों, जिला अध्यक्षों, जिला महासचिवों, मोर्चा अध्यक्षों, मोर्चा महासचिवों एवं प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजकों के साथ बैठक करेंगे।
-सायं 6:15 बजे वे आईटीसी गार्डेनिया में ही आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

अमित शाह का 13 अगस्त का कार्यक्रम
 
-13 अगस्त को सुबह 8:00 बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय, मल्लेश्वरम में पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी के साथ बैठक करेंगे और कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर प्रस्तुत प्रेजेंटेशन पर विचार-विमर्श करेंगे।
- सुबह 9:45 बजे वे अडिचुंचनगिरि के लिए रवाना हो जायेंगे।
-दोपहर 12:30 बजे अडिचुंचनगिरि क्षेत्र, नागमंगला में जगद्गुरु डॉ बालगंगाधरनाथ महास्वामीजी की बायोग्राफी पुस्तक ‘स्टोरी ऑफ़ ए गुरु' का विमोचन करेंगे।
-अपराह्न 3:30 बजे अडिचुंचनगिरि इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस कैम्पस, बीजी नगर में शाह बीजीएस इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी के बीई और अडिचुंचनगिरि इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी के प्रथम वर्ष के छात्रों के इंडक्शन प्रोग्राम को संबोधित करेंगे।
-शाम 4:30 बजे वे जिंदल नेचुरोपैथी सेंटर, बेंगलुरु में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती कार्य विस्तारक बैठक को संबोधित करेंगे।
-शाम 5:30 बजे वे प्रदेश एवं जिला कार्यालय भवन निर्माण कमिटी की बैठक करेंगे।
-शाम 6:30 बजे वे रवि शंकर गुरुजी आश्रम जायेंगे।

अमित शाह का 14 अगस्त का कार्यक्रम

-14 अगस्त को पूर्वाह्न 11:30 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष होटल विंडसर मन्नेर, बेंगलुरु में विभागों एवं योजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगे।
-अपराह्न दो बजे होटल ताज वेस्ट एंड, बेंगलुरु में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे।
-अपराह्न 2:30 बजे ताज वेस्ट एंड में ही लोकसभा चुनाव प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे।
-3:30 बजे वे सोशल मीडिया और मीडिया मैनेजमेंट टीम के साथ होटल ताज वेस्ट एंड में ही एक बैठक करेंगे।
-शाम 5:30 बजे वे इसी जगह पर आजीवन सहयोगियों के साथ बैठक करेंगे।
-शाम छह बजे वे अनुसूचित जाति, जनजाति एवं ओबीसी वर्ग के नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement