Friday, April 19, 2024
Advertisement

नित्यानंद बने बिहार भाजपा के नए अध्यक्ष

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार में नेतृत्व परिवर्तन करते हुए पार्टी की कमान युवा सांसद नित्यानंद राय को सौंप दी है। पार्टी से जुड़े एक नेता ने बुधवार को बताया कि मंगल पांडेय

IANS IANS
Published on: November 30, 2016 12:56 IST
Nityanand Rai- India TV Hindi
Nityanand Rai

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार में नेतृत्व परिवर्तन करते हुए पार्टी की कमान युवा सांसद नित्यानंद राय को सौंप दी है। पार्टी से जुड़े एक नेता ने बुधवार को बताया कि मंगल पांडेय को पार्टी आलाकमान ने प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया है तथा युवा नेता नित्यानंद राय को बिहार भाजपा के नय अध्यक्ष बनाया है।

नित्यानंद बिहार के उजियारपुर सीट से भाजपा के सांसद हैं।

बिहार में विधानसभा चुनाव हारने के बाद से ही यह कयास लगने लगा था कि पार्टी मंगल पांडेय की जगह किसी नए चेहरे को पार्टी का दायित्व सौंपेगी।

उजियारपुर से सांसद नित्यानंद राय ने राजनीति की शुरुआत छात्र जीवन से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के साथ की थी। बिहार के वैशाली जिले के कामपुरा गांव निवासी नित्यानंद लंबे संघर्ष के बाद वर्ष 2000 में भाजपा के टिकट पर हाजीपुर से पहली बार विधायक चुने गए। इमानदार छवि के माने जाने वाले नित्यानंद ने लगातार चार बार हाजीपुर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement