Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहार: महागठबंधन में जारी जुबानी जंग के बाद अब 'पोस्टर वार'

बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल दलों के बीच जारी जुबानी जंग के बाद अब 'पोस्टर वार' शुरू हो गया है। पटना में शनिवार को पोस्टर-बैनर लगाकर जनता दल (U) के प्रवक्ताओं पर निशाना साधा गया है। हालांकि, पोस्टर किसकी तरफ से लगाया गया है, इसका जिक्र पोस

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2017 20:01 IST
Poster war- India TV Hindi
Image Source : IANS Poster war

​पटना: बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल दलों के बीच जारी जुबानी जंग के बाद अब 'पोस्टर वार' शुरू हो गया है। पटना में शनिवार को पोस्टर-बैनर लगाकर जनता दल (U) के प्रवक्ताओं पर निशाना साधा गया है। हालांकि, पोस्टर किसकी तरफ से लगाया गया है, इसका जिक्र पोस्टर में नहीं किया गया है। बिहार विधानमंडल परिसर के बाहर शनिवार को पोस्टर और बैनर लगाया गया है, जिसमें JD(U) के चार प्रवक्ताओं की तस्वीर लगाते हुए उनके ऊपर निशाना साधा गया है। माना जा रहा है कि उक्त पोस्टर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के समर्थकों द्वारा लगाया गया है। 

पोस्टर-बैनर में JD(U)  के प्रवक्ता संजय सिंह, नीरज कुमार, श्याम रजक और अजय आलोक की तस्वीर है। इसमें लिखा गया है, " JD(U)  के प्रवक्ता अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं।" बैनर में आगे लिखा गया है, "नीतीश जी ने मना किया है उसके बावजूद ये लोग बाज नहीं आ रहे हैं। यह सब सुशील मोदी के इशारे पर हो रहा है।" हालांकि, पोस्टर किसकी तरफ से लगाया गया है, यह पोस्टर में उल्लेख नहीं है। 

इधर, बैनर-पोस्टर लगाए जाने पर प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा, "मैं पार्टी का प्रवक्ता हूं और इसी हैसियत से पार्टी की बात सबके सामने रखता हूं। पोस्टर लगाने भर से आवाज बंद नहीं होगी। पार्टी जो जवाब मांग रही है, वह देना होगा। ऐसे पोस्टर लगाए जाने से उनको सच बोलने से नहीं रोका जा सकता है।" इधर, राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने पार्टी द्वारा ऐसे किसी भी पोस्टर को लगाए जाने की बात का खंडन करते हुए कहा कि उन्होंने तो ऐसे पोस्टर देखे भी नहीं हैं। वे तो अपने दूसरे कार्यो में व्यस्त हैं। 

उल्लेखनीय है कि सीबीआई द्वारा उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार की एक प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद जद (यू) ने तेजस्वी से जनता के सामने आरोपों पर तथ्यों के साथ सफाई देने की मांग रखी है। इसे लेकर दोनों दलों के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement