Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाया जाए: शिवसेना

भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने आज कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के पास भारी बहुमत है और ऐसे में उसे जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने का निर्णय लेना चाहिए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 02, 2017 17:29 IST
jammu kashmir- India TV Hindi
jammu kashmir

नई दिल्ली: भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने आज कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के पास भारी बहुमत है और ऐसे में उसे जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने का निर्णय लेना चाहिए।

शिवसेना के सदस्य आनंद राव अडसुल ने आज लोकसभा में केंद्रीय जीएसटी (जम्मू-कश्मीर पर विस्तार) विधेयक-2017 पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा, आज हम जम्मू-कश्मीर में जीएसटी को लेकर चर्चा कर रहे हैं। लेकिन हमें अनुच्छेद 370 के बारे में भी सोचना चाहिए। उन्होंने कहा, चुनाव के समय प्रचार में हम अनुच्छेद 370 की बात करते हैं, लेकिन आज तो हमारे पास बहुमत है तो फिर क्या परेशानी है। सरकार को इसे हटाने का कदम उठाना चाहिए।

घाटी में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का उल्लेख करते हुए शिवसेना सदस्य ने कहा, 1965 में युद्ध में हमारी सेना लाहौर तक पहुंच गई थी, लेकिन आज भी कश्मीर का एक हिस्सा पाकिस्तान के पास है और वहां आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर चलाए जा रहे हैं। पाकिस्तान के नियंत्रण में कश्मीर का हिस्सा है, ऐसा हम कब तक सुनते रहेंगे।

उन्होंने यह भी कहा, हमारे जवान बहादुर हैं। वो आदेश होने पर पूरी बहादुरी के साथ कार्रवाई करते हैं। कल एक आतंकी सरगना (अबू दुजाना) और उसका साथी मारे गए। यह गर्व का विषय है। सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो भी हम सभी को गर्व हुआ। लेकिन एक सर्जिकल स्ट्राइक से काम नहीं चलेगा। हमें इस तरह के संदेश देते रहना होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement