Friday, March 29, 2024
Advertisement

आदिवासी के घर भोजन करने पहुंचे अमित शाह, जमीन पर बैठकर खाई दाल-बाटी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तीन दिवसीय मध्य प्रदेश प्रवास के आखिरी दिन रविवार को सेवनियां गौड़ गांव में आदिवासी समुदाय के कमल सिंह के घर पहुंचे और जमीन पर बैठकर दाल-बाटी खाई।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: August 20, 2017 16:49 IST
amit shah- India TV Hindi
amit shah

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तीन दिवसीय मध्य प्रदेश प्रवास के आखिरी दिन रविवार को सेवनियां गौड़ गांव में आदिवासी समुदाय के कमल सिंह के घर पहुंचे और जमीन पर बैठकर दाल-बाटी खाई। शाह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे, अनिल जैन और मंत्री उमाशंकर गुप्ता के साथ कमल सिंह के घर पहुंचे। कमल सिंह के घर पर सुबह से ही स्वादिष्ट भोजन बनाने की तैयारी शुरू हो गई थी।

कमल की पत्नी ने संवाददाताओं को बताया कि दाल, बाटी के अलावा दाल, चावल और आदिवासियों की पसंदीदा मिठाई सीरा बनाई गई थी। शाह को दोना-पत्तल में भोजन परोसा गया। सभी को खाना बहुत पसंद आया और उन्होंने भोजन की तारीफ भी की।

कमल राजधानी के करीब ही स्थित सेवनियां गौड़ गांव में रहते हैं और मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। शाह का आतिथ्य सत्कार कर उन्होंने खुशी जताई। कमल सिंह ने शाह के आने से पहले संवाददाताओं से कहा था, "जब से मुझे अमित शाह के आने की सूचना मिली है, तब से मेरी खुशी का ठिकाना नहीं है। इसके लिए घर में खास तैयारियां की गई हैं।"

गौरलतब है कि अमित शाह जिस भी राज्य के प्रवास पर जा रहे हैं, वहां एक समय का भोजन दलित या आदिवासी के घर पर कर रहे हैं, इसी क्रम में रविवार को उन्होंने कमल सिंह के घर भोजन किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement