1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. दो दिवसीय दौरे पर आज कांग्रेस के गढ़ 'अमेठी' जाएंगी स्मृति ईरानी

दो दिवसीय दौरे पर आज कांग्रेस के गढ़ 'अमेठी' जाएंगी स्मृति ईरानी

कांग्रेस का गढ़ समझे जाने वाले अमेठी में आज केंद्रीय वस्त्र एंव सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी दो दिन के दौरे पर जा रही है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:09 Oct 2017, 10:57 AM IST]
दो दिवसीय दौरे पर आज कांग्रेस के गढ़ 'अमेठी' जाएंगी स्मृति ईरानी

कांग्रेस का गढ़ समझे जाने वाले अमेठी में आज केंद्रीय वस्त्र एंव सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी दो दिन के दौरे पर जा रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी यहां आएंगे। ऐसी उम्मीद की जा रही है 10 अक्टूबर को अमेठी में कई योजनाओं और परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जाएगा। (बारिश में बिना छतरी के खड़े रहे कोविंद, दी सलामी)

अमेठी में होने वाले कार्यक्रम को योगी आदित्यनाथ, स्मृति ईरानी संबोधित करेंगी। गौरतलब है कि अमेठी को कांग्रेस का गढ़ समझा जाता है। 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां राहुल और स्मृति के बीच कड़ा चुनावी मुकाबला देखने को मिला था। चुनाव में राहुल गांधी की जीत हुई थी। राहुल को चार लाख आठ हजार 651 मत मिले जबकि स्मृति ईरानी को तीन लाख 748 वोट हासिल हुए थे। चुनाव हारने के बावजूद स्मृति की सक्रियता अमेठी में बनी रही है।

स्मृति ईरानी के दस अक्टूबर को गौरीगंज में एफएम स्टेशन के शुभारंभ के मौके पर उपस्थित रहने की उम्मीद है। वह पिपरी गांव के निकट गोमती नदी के बांये किनारे को बचाने के लिए परियोजना के शुभारंभ में शामिल होंगी। अमेठी जिला अस्पताल में टीबी यूनिट का उद्घाटन करेंगी और ओदारी तिलोई में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के उद्घाटन और राज्य एवं केन्द्र सरकार की ओर से शुरू होने वाले जन कल्याण के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी।

You May Like