Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सीएम बादल के खिलाफ लांबी से चुनाव लड़ना चाहते हैं कैप्टन अमरिंदर

पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की सीट लांबी से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी आलाकमान की इजाजत मांगी है, ताकि राज्य में अकाली नेतृत्व की करारी शिकस्त सुनिश्चित हो सके।

Bhasha Bhasha
Published on: January 14, 2017 18:56 IST
Captain Amrinder- India TV Hindi
Image Source : PTI Captain Amrinder

अमृतसर: पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की सीट लांबी से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी आलाकमान की इजाजत मांगी है, ताकि राज्य में अकाली नेतृत्व की करारी शिकस्त सुनिश्चित हो सके। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आप के पूर्व नेता दलजीत सिंह का कांग्रेस में स्वागत करते हुए अमरिंदर ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह ऐलान किया । उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री के गढ़ में उनके खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं क्योंकि वह मादक पदार्थों, माफिया और गुंडा राज के जरिए राज्य को तबाह करने के लिए जिम्मेदार सारे शीर्ष अकाली नेताओं को शिकस्त देना चाहते हैं। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने बताया कि उन्होंने कांग्रेस आलाकमान से अनुरोध किया है कि उन्हें लांबी से विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत दी जाए, ताकि वह पंजाब को बादल परिवार के खराब और विनाशकारी शासन से मुक्त करा सकें। 

उन्होंने कहा कि यदि पार्टी ने इजाजत दी तो वह लांबी और पटियाला, दोनों सीटों से लड़ना चाहेंगे। बाद में एक ट्वीट में उन्होंने कहा, पंजाब चुनाव 2017 लांबी से लड़ने का फैसला किया है। इसे जल्द ही आधिकारिक रूप दूंगा। लांबी से आप दिल्ली के पूर्व विधायक जरनैल सिंह को बादल के खिलाफ पहले ही उतार चुकी है। अमरिंदर ने आरोप लगाया कि राज्य की स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने पंजाब में ऐसी शर्मनाक स्थिति लाने के लिए बादल और उनके परिवार तथा सहयोगियों को जिम्मेदार ठहराया। पूर्व मुख्यमंत्री ने नाभा जेल कांड का जिक्र करते हुए यह बताना चाहा कि चुनाव के दौरान अकालियों की मदद के लिए राज्य में गुंडों को भागने दिया गया। 

अमरिंदर ने कहा कि यदि कांग्रेस ने राज्य में सरकार का गठन किया तो यह अकालियों के सारे घोटालों की जांच शुरू करेगी और किसी आपराधिक कार्य में संलिप्त हर व्यक्ति को दंडित करेगी। उन्होंने लोगों से अकालियों के खिलाफ अपनी निराशा और रोष मतपत्र के जरिए प्रकट करने का अनुरोध किया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement