Friday, April 19, 2024
Advertisement

अखिलेश ही नहीं प्रतीक भी हैं मुलायम सिंह यादव के उत्तराधिकारी

प्रतीक यादव समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के बेटे हैं। पार्टी में जहां इन दिनों धमासान छिड़ा हुआ है वहीं कहा ये भी जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव के उत्तराधिकारी सिर्फ

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 25, 2016 12:51 IST
Akhilesh Yadav, Prateek Yadav- India TV Hindi
Akhilesh Yadav, Prateek Yadav

प्रतीक यादव समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के बेटे हैं। पार्टी में जहां इन दिनों धमासान छिड़ा हुआ है वहीं कहा ये भी जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव के उत्तराधिकारी सिर्फ अखिलेश यादव ही नहीं, प्रतीक यादव भी हैं। वैसे प्रतीक यादव राजनीति ने अभी तक दूर ही रहे हैं लेकिन उनकी पत्नी अपर्णा राजनीति में हैं और लखनऊ से चुनाव लड़ रही हैं। प्रतीक उनकी जीत सुनिश्चित करने में लगे हुए हैं।

Prateek, Aparna

Prateek, Aparna

प्रतीक ने भले ही अपने पिता की राजनीतिक डगर पर क़दम न रखा हो लेकिन लेकिन एक मामले में वह अपने पिता के ही पद-चिन्हों पर चलते हैं और वह है पहलवानी। जवानी में मुलायम पहलवानी किया करते थे। वह रोज़ाना चार घंटे वर्जिश किया करते थे। उन्होंने लाइटवेट वर्ग में ज़िला चैंपियन शिप भी जीती थी। 

Prateek

Prateek

प्रतीक भी अपने पिता की तरह रोज़ाना 4 घंटे जिम में बिताते हैं। इसके अलावा व योगा भी करते हैं। इसका श्रेय वह पिता के अलावा पत्नी अपर्णा को भी देते हैं। उनका कहना है, "मैं बचपन में बहुत मोटा था। मेरे पिता ने ही मुझे कसरत के लिए प्रेरित किया। फिर मेरी मुलाकात अपर्णा से हुई और ज़ाहिर है मैं बेहतर दिखना चाहता था। इन सभी चीज़ो ने मेरी जीवनशैली बदल दी।" 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement