Friday, March 29, 2024
Advertisement

यूपी: अखिलेश ने शिवपाल की जगह नरेश उत्तम को बनाया SP का प्रदेश अध्यक्ष

लखनऊ: अखिलेश यादव ने नरेश उत्तम को समाजवादी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्ति कर दिया है। और ये नियुक्ति होते ही अखिलेश समर्थक और नरेश उत्तम समर्थक पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे और दफ्तर पर

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: January 01, 2017 18:56 IST
akhilesh yadav- India TV Hindi
akhilesh yadav

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने के बाद विधानपरिषद सदस्य नरेश उत्तम पटेल को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

अखिलेश के करीबी माने जाने वाले सपा प्रवक्ता एवं राज्य के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की हैसियत से विधानपरिषद सदस्य नरेश उत्तम पटेल को शिवपाल यादव की जगह पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। पटेल ने पदभार ग्रहण कर लिया है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने पूरे तौर पर अखिलेश का अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष मान लिया है और अब उनके निर्णयों को किसी भी तरह चुनौती नहीं दी जा सकती। रामगोपाल यादव को पार्टी से निष्कासित करने के मुलायम सिंह के फैसले के बारे में पूछने पर चौधरी ने कहा कि ऐसा कोई फैसला मान्य नहीं होगा।

लखनऊ में सपा मुख्यालय के बाहर समर्थकों के हंगामे के बारे में पूछे जाने पर चौधरी ने कहा कि आज के इतने बड़े घटनाक्रम के बाद राज्य मुख्यालय पर समर्थकों की भीड़ उमड़ना स्वाभाविक है।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था। बाद में सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने एक चिट्टी जारी करके इस सम्मेलन तथा उस में लिए गए तमाम फैसलों को अवैध घोषित किया था। पार्टी के संसदीय बोर्ड ने इस पर मुहर लगाते हुए राष्ट्रीय अधिवेशन के कर्ताधर्ता रामगोपाल यादव को सपा से छह साल के लिए निष्कासित करने का फैसला किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement