Thursday, March 28, 2024
Advertisement

आरक्षण के मुद्दे पर अहमद पटेल और कपिल सिब्बल पाटीदारों से करेंगे बात: सूत्र

गुजरात चुनाव में कांग्रेस पाटीदारों का समर्थन हासिल करने के लिए पूरा जोड़ लगा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अहमद पटेल और कपिल सिब्बल को अहम जिम्मेदारी सौंपी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 09, 2017 12:03 IST
Hardik patel- India TV Hindi
Hardik patel

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव में कांग्रेस पाटीदारों का समर्थन हासिल करने के लिए पूरा जोड़ लगा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अहमद पटेल और कपिल सिब्बल को अहम जिम्मेदारी सौंपी है। ये दोनों नेता अब आरक्षण के मुद्दे पर पाटीदारों से बातचीत करेंगे। बताया जाता है कि बातचीत संविधान के दायरे में ही रहकर होगी। एक ऐसा फैसला लिया जाए जिस फिर कोर्ट में चुनौती देना आसान नहीं हो। यही मांग हार्दिक पटेल भी कांग्रेस के सामने रख रहे हैं कि कांग्रेस उन्हें आरक्षण देने का फॉर्मूला बताए। क्योंकि बीजेपी सरकार ने जो आरक्षण दिया था वह कोर्ट में जाकर फंस गया। इसलिए इसबार हार्दिक पटेल कांग्रेस को समर्थन देने के एवज में पूरा फॉर्मूला पहले से तय कर लेना चाहते हैं। हालांकि इससे पहले उन्होंने इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि गेंद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पाले में है और अंतिम फैसला उन्हें करना है। 

इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कल गुजरात कांग्रेस के नेता दिल्ली पहुंच रहे हैं जहां वे कपिल सिब्बल और अहमद पटेल से मुलाकात करेंगे। साथ ही कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेताओं से भी मिलकर इस मुद्दे पर बातचीत करेंगे। कांग्रेस पूरी कोशिश कर रही है कि विधानसभा चुनाव में वह पाटीदारों का समर्थन हासिल कर बीजेपी को एक झटका दे सके। अब यह मामला पूरी तरह से अहमद पटेल और कपिल सिब्बल पर निर्भर करता है कि वह बातचीत में पाटीदारों को सामने कौन सा ऐसा फॉर्मूला रखते हैं जिसपर सहमति बन सके और कांग्रेस विधानसभा चुनाव में पाटीदारों पर समर्थन हासिल कर सके।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement