Friday, April 19, 2024
Advertisement

AAP का बड़ा दांव, RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को दिया राज्यसभा सीट का प्रस्ताव

आम आदमी पार्टी (AAP) ने भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को पार्टी उम्मीदवार के तौर पर राज्यसभा की सदस्यता की पेशकश की है

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: November 08, 2017 18:42 IST
raghuram rajan- India TV Hindi
raghuram rajan

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को पार्टी उम्मीदवार के तौर पर राज्यसभा की सदस्यता की पेशकश की है। आप के एक वरिष्ठ नेता ने राज्यसभा में दिल्ली की अगले साल जनवरी में खाली हो रही तीन सीटों पर पार्टी के किसी नेता को उम्मीदवार नहीं बनाये जाने की जानकारी देते हुए बताया कि इस बाबत राजन से संपर्क किया गया है।

पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर आप नेता ने बताया कि राजन की तरफ से फिलहाल इस पेशकश पर कोई जवाब नहीं मिला है। उन्होंने स्पष्ट किया कि आप नेतृत्व ने संसद के उच्च सदन के लिए पार्टी अपने किसी नेता को उम्मीदवार नहीं बनायेगी। इसके लिए राजन के अलावा दो अन्य उम्मीदवारों के लिए पार्टी को किसी कानूनविद और प्रतिष्ठित समाजसेवी की तलाश है।

दिल्ली से राज्यसभा की तीन सीटों पर कांग्रेस के जनार्दन द्विवेदी, डा. कर्ण सिंह और परवेज हाशमी सांसद हैं। इनका कार्यकाल अगले साल जनवरी में खत्म हो रहा है। इन तीनों सीटों पर दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा में 66 विधायकों वाली आप के तीनों उम्मीदवारों की जीत तय है।

राज्यसभा की सदस्यता के लिए आप के किसी नेता को मैदान में नहीं उतारने के फैसले से संसद के उच्च सदन में पहुंचने का पार्टी नेता कुमार विश्वास का दावा भी निष्प्रभावी हो गया है। इससे पार्टी के अंदर राज्यसभा की सदस्यता को लेकर मचा घमासान भी खत्म करने में पार्टी नेतृत्व को मदद मिलेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement