1. Home
  2. भारत
  3. राजनीति
  4. जीएसटी की वजह से संसद में नई उमंग: पीएम मोदी

जीएसटी की वजह से संसद में नई उमंग: पीएम मोदी

संसद मेंआज मानसून सत्र का पहला दिन है और इस मौक़े पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीएसटी की वजह से संसद में नई उमंग है।

Written by: India TV News Desk [Published on:17 Jul 2017, 10:34 AM IST]
जीएसटी की वजह से संसद में नई उमंग: पीएम मोदी

संसद मेंआज मानसून सत्र का पहला दिन है और इस मौक़े पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीएसटी की वजह से संसद में नई उमंग है। उन्होंने कहा कि जीएसटी एक साथ काम करने का दूसरा नाम है और जीएसटी का मतलब गोइंग स्ट्रोंगर टुगेदर है। एक साथ मज़बूती से बढ़ना जीएसटी है। सारे दल मिलकर काम करते हैं तो ये राष्ट्रहित में होता है। पीएम ने मानसून सत्र में किसानों को नमन किया और कहा कि इसी सत्र में नया राष्ट्रपति चुना जाएगा और उम्मीद ज़ाहिर की कि सत्र में राष्ट्रहित में चर्चा होगी।

गोरक्षा के नाम पर असामाजिक तत्वों की हिंसा-मोदी

मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी को लेकर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि गोरक्षा के नाम पर असामाजिक लोग हिंसा कर रहे हैं और राज्य सरकारों को इनके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करना चाहिए। सभी पार्टियों के नेताओं के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में गोमाता की रक्षा होनी चाहिए और उसके लिए कानून है, लेकिन जो तत्व इसका नाज़ायज़ फायदा उठा रहे हैं, उस पर सभी राज्यों को कार्रवाई करनी चाहिए।

राष्ट्रपति चुनाव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने सभी दलों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर आम सहमति रहती, तो अच्छा रहता। अब तक आपस में कटुता का कोई भाव नहीं आया, इसके लिए सभी लोग बधाई के पात्र हैं।

बता दें कि मॉनसून सत्र के पहले दिन सदन में कोई विधायी काम नहीं होगा। इन दिन दिवंगत हुए दो सदस्यों लोकसभा सदस्य व अभिनेता विनोद खन्ना और राज्यसभा सदस्य व पू्र्व केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे को श्रद्धांजलि देकर कार्यवाही स्थगित हो जाएगी। इन दोनों नेताओं का पिछले दिनों निधन हो गया था।

You May Like