Saturday, April 20, 2024
Advertisement

‘मोदी सरकार से सीखें सोशल मीडिया का इस्तेमाल'

नयी दिल्ली: फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया के महत्व को रेखांकित किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार का उदाहरण देते हुए यह समझाने का प्रयास किया कि सोशल नेटवर्क चुने गए

Bhasha Bhasha
Published on: February 18, 2017 11:15 IST
mark-zuckerberg-modi- India TV Hindi
mark-zuckerberg-modi

नयी दिल्ली: फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया के महत्व को रेखांकित किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार का उदाहरण देते हुए यह समझाने का प्रयास किया कि सोशल नेटवर्क चुने गए नेताओं और जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित करने और जवाबदेही तय करने में किस प्रकार से मदद करता है। जुकरबर्ग ने सोशल नेटवर्क यूजर्स के लिए 5700 शब्दों का बिल्डिंग ग्लोबल कम्यूनिटी शीर्षक वाला एक पोस्ट लिखा है।

अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा,मतदान के अलावा यह सर्वाधिक बड़ा अवसर लोगों को ऐसे मुद्दों से जुड़े रहने का अवसर देता है जो उनके जीवन से जुड़े हुए हैं। हम चुने गए नेताओं और जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित कराने और जवाबदेही तय कराने में सहायता कर सकते हैं। उन्होंने लिखा, भारत में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मंत्रियों से बैठकों और उनसे जुड़ी जानकारियों को फेसबुक पर साझा करने के लिए कहा है जिससे उन्हें जनता से सीधे फीडबैक मिल सके।

इसके अलावा अपने पोस्ट में उन्होंने विश्व के समक्ष जलवायु परिवर्तन, आतंकवाद और असमानता जैसी चुनौतियों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पहले फेसबुक का फोकस मित्रों और परिवारों को जोडने में रहा है और अब अगला फोकस समुदायों के लिए सामाजिक बुनियादी ढांचे का विकास करने पर होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement