1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. सीएम योगी का फरमान, आज से नहीं दिखेंगी यूपी में लाल बत्ती

सीएम योगी का फरमान, आज से नहीं दिखेंगी यूपी में लाल बत्ती

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में लाल बत्ती की संस्कृति को खत्म करने का फैसला कर लिया है। उन्होंने गुरुवार को झांसी से लौटने के बाद मंत्रियों के साथ ही अधिकारियों को भी नीली बत्ती से दूर रहने का निर्देश दिया।...

IANS [Updated:21 Apr 2017, 11:26 AM]
सीएम योगी का फरमान, आज से नहीं दिखेंगी यूपी में लाल बत्ती - India TV

उत्तर प्रदेश: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में लाल बत्ती की संस्कृति को खत्म करने का फैसला कर लिया है। उन्होंने गुरुवार को झांसी से लौटने के बाद मंत्रियों के साथ ही अधिकारियों को भी नीली बत्ती से दूर रहने का निर्देश दिया। 

ये भी पढ़े

मुख्यमंत्री ने मंत्रियों और अफसरों की मौजूदगी में यह फैसला लिया। उन्होंने कहा कि यह फैसला जरूरी सेवाओं जैसे फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस, सेना और पुलिस वाहनों पर लागू नहीं होगा। वाहनों पर लाल व नीली बत्ती के उपयोग पर रोक शुक्रवार से लागू हो गई। 

मुख्यमंत्री ने लाल व नीली बत्ती के प्रयोग को खत्म कर वीआईपी संस्कृति समाप्त करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर उन्हें बधाई देते हुए आभार व्यक्त किया। 
योगी ने कहा, "प्रधानमंत्री द्वारा लिया गया यह एक जन-उपयोगी और बड़ा फैसला है। इससे देश में वीआईपी संस्कृति समाप्त होगी और आम लोगों को राहत व सुविधा मिलेगी।"

Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017