Friday, March 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: बेटे के पहले जन्मदिन पर हुआ जम्मू-कश्मीर में शहीद जवान का अंतिम संस्कार

नायक संदीप जाधव के परिवार के लिए आज का दिन खुशियों का होता। शनिवार को उनके पुत्र की पहली सालगिरह थी और आज ही शहीद जाधव का अंतिम संस्कार किया गया।

Bhasha Bhasha
Published on: June 24, 2017 18:32 IST
Sandeep Jadhav | India TV- India TV Hindi
Sandeep Jadhav | India TV

पुणे: नायक संदीप जाधव के परिवार के लिए आज का दिन खुशियों का होता। शनिवार को उनके पुत्र की पहली सालगिरह थी और आज ही शहीद जाधव का अंतिम संस्कार किया गया। पाकिस्तानी विशेष बल के हमलों में गुरुवार को शहीद हुए जाधव की जब मध्य महाराष्ट्र के सिल्लोद तालुका में जब पूर्ण सैनिक सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जा रही थी तो उनके एक साल के मासूम बेटे शिवम की आंखें भी नम थीं।

उल्लेखनीय है कि 2 दिन पहले पाकिस्तानी स्पेशल फोर्स के दल ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण सीमा रेखा से 600 मीटर अंदर घुस कर हमला करके 15 महाराष्ट्र लाइट इनफैन्ट्री के जाधव की हत्या कर दी थी। इस हमले में कोल्हापुर के 24 वर्षीय श्रवन माने भी शहीद हुए थे। जाधव की अंत्येष्टि में हजारों लोग शामिल हुए और उन्हें भीगी आंखों से विदाई दी। जाधव के घर में आज बहादुर सैनिक को अंतिम विदाई देने के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए थे। शवयात्रा में लोगों ने ‘संदीप जाधव अमर रहे’ और ‘जब तक सूरज चांद रहेगा, संदीप तेरा नाम रहेगा’ के नारे लगाए।

जाधव की मौत की खबर आते ही सिल्लोद में उदासी छा गई थी। जाधव ने अपने परिवार से वादा किया था कि शिवम के पहले बर्थडे पर वह घर पर रहेंगे और उत्सव मनाएंगे। जाधव के अंतिम संस्कार के मौके पर सिल्लोद से कांग्रेस के विधायक अब्दुल सत्तार, महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर हरिभाऊ बागडे समेत जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement