Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूनियनों की हड़ताल से बैंकों में कामकाज प्रभावित, ATM में भी नकदी नहीं

बैंक यूनियनों के एक वर्ग की हड़ताल के कारण सरकारी बैंकों की तमाम शाखाएं या तो बंद रहीं या उनमें काम कामकाज नहीं हुआ। देश के विभिन्न स्थानों से एटीएम में नकदी नहीं होने की खबरें मिली हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: February 28, 2017 18:42 IST
Bank Strike- India TV Hindi
Image Source : PTI Bank Strike

नई दिल्ली: बैंक यूनियनों के एक वर्ग की हड़ताल के कारण सरकारी बैंकों की तमाम शाखाएं या तो बंद रहीं या उनमें काम कामकाज नहीं हुआ। देश के विभिन्न स्थानों से एटीएम में नकदी नहीं होने की खबरें मिली हैं। 

(देश-विदेश की खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

ऑल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन (AIBEA) ने हड़ताल के सफल रहने का दावा करते हुए कहा कि सभी शाखाएं आज बंद रहीं। एआईबीईए के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने कहा कि लोग बैंकों में किसी तरह का लेनदेन मसलन पैसा जमा कराना या निकालना या किसी तरह का अन्य कामकाज नहीं कर पाए। 

सरकारी खजाने का लेनदेन भी संभवत: नहीं हुआ। आयात और निर्यात लेनदेन प्रभावित हुआ। मनी मार्केट मेंभी परिचालन नहीं हुआ। मनी ट्रांसफर और नकदी का हस्तांतरण भी नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक ने आज अपना परिचालन खुला रखा था लेकिन कर्मचारी उपलब्ध नहीं होने की वजह से समाशोधन का काम भी नहीं हो पाया। 

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक्स यूनियन (यूएफबीयू) के तहत कुछ निजी क्षेत्र के बैंक भी हड़ताल में शामिल हुए। बैंक यूनियनों ने अपनी कई मांगांे मसलन बढ़ते डूबे कर्ज के लिए शीर्ष अधिकारियों की जवाबदेही तय करना, श्रम सुधारों का विरोध तथा स्थायी नौकरियांे की आउटसोर्सिंग के विरोध में हड़ताल का आह्वान किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement