Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राजनाथ ने पूछा, कौन दे रहा कश्मीर में बच्चों के हाथों में पत्थर?

कश्मीर घाटी में हिंसा और झड़पों के बीच केंद्रीय गहमंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को घाटी के दौरे पहुंचे। यहां उल्होंने सीएम महबूबा मुफ्ती सहित कई नेताओं, सिविल सोसाइटी के लोगों से मुलाकात की।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: August 25, 2016 13:13 IST
Rajnath Singh- India TV Hindi
Rajnath Singh

नई दिल्ली: कश्मीर घाटी में हिंसा और झड़पों के बीच केंद्रीय गहमंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को घाटी के दौरे पहुंचे। यहां उल्होंने सीएम महबूबा मुफ्ती सहित कई नेताओं, सिविल सोसाइटी के लोगों से मुलाकात की। इसके बाद दोनों ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कश्मीर के हालात पर अपनी चिंता जताई।

इस दौरान उन्होंने कश्मीर की समस्या को देश की समस्या बताया और राज्य की जनता से अपील की कि वे शांति स्थापित करने में सरकार की मदद करें। राजनाथ ने कहा कि मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि हमारे कश्मीर में रहने वाले युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना करें। छोटे छोटे बच्चों के हाथों में पेंसिल, किताबें, कंप्यूटर होना चाहिए। कौन लोग इनके हाथों में पत्थर देते हैं? क्या वो बच्चों के भविष्य की गारंटी दे सकते हैं?

उन्होंने आगे कहा, पैलेट गन के बारे में एक्सवपर्ट कमेटी दो महीने में अपनी रिपोर्ट देगी। अगले दो-तीन दिन में कमेटी की रिपेार्ट आ जाएगी और कुछ दिन में हम पैलेट गन का विकल्पो देंगे। हमने सुरक्षाबलों के जवानों से कहा है कि जितना अधिक हो वे संयम बरतें। मैं यहां के लोगों से भी अपील करूंगा कि वे यह न भूलें कि जब यहां बाढ़ आई थी तो सेना के जवानों ने कैसे भूमिका अदा की थी।

वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि राज्य की बड़ी आबादी शांति के पक्ष में हैं। उन्होंने साफ-साफ लफ्जों में कहा कि बच्चों को उकसाया जा रहा है। मुफ्ती ने पांच प्रतिशत लोग घाटी में तबाही के लिए जिम्मेदार बताया। राजनाथ सिंह के साथ संयुक्त वार्ता में उन्होंने कहा कि वह कश्मीर को जहन्नुम नहीं बनने देंगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement