Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

बिहार के मंत्री बोले, 'जब भी दिल्ली जाऊंगा, तिहाड़ में शहाबुद्दीन से मिलूंगा'

पटना: बिहार के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री अब्दुल गफूर ने आज कहा कि वह जब दिल्ली जायेंगे तब तिहाड़ जेल में विवादास्पद राजद नेता शहाबुद्दीन से मिलेंगे। पिछले साल सिवान जेल में शहाबुद्दीन के साथ

Bhasha Bhasha
Updated on: February 20, 2017 19:32 IST
shahbuddin- India TV Hindi
shahbuddin

पटना: बिहार के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री अब्दुल गफूर ने आज कहा कि वह जब दिल्ली जायेंगे तब तिहाड़ जेल में विवादास्पद राजद नेता शहाबुद्दीन से मिलेंगे। पिछले साल सिवान जेल में शहाबुद्दीन के साथ गफूर की तस्वीर सामने आयी थी और विवाद फैल गया था।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

गफूर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लोकसंवाद कार्यक्रम के मौके पर अलग से संवाददाताओं से कहा, मैं जब भी महसूस करूंगा तो मैं निश्चित ही उनसे मिलूंगा। मैं जब कभी वहां जाऊंगा आप सभी को बता दूंगा।

जब उनसे यह पूछा गया कि क्या कुमार को शहाबुद्दीन द्वारा परिस्थितिजन्य मुख्यमंत्री कहना, ही उनकी परेशानी साबित हुई, तो गफूर ने इस विवादास्पद बयान को खारिज कर दिया और कहा, कुमार सही मायने में मुख्यमंत्री हैं।

जब उनसे यह प्रश्न किया गया कि क्या बिहार के मुख्यमंत्री को चुनौती देने से ही उनके लिए परेशानियां खड़ी हुईं, उन्होंने कहा कि शहाबुद्दीन के मामले में राज्य सरकार की कोई भूमिका नहीं है। गफूर ने कहा कि तिहाड़ जेल में पूर्व राजद सांसद का स्थानांतरण उच्चतम न्यायालय के आदेश के मुताबिक है।

उन्होंने कहा, राज्य सरकार केवल शहाबुद्दीन मामले में नहीं बल्कि वह मधेपुरा के निष्कासित राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव समेत कई अन्य मामलों में भी उच्चतम न्यायालय पहुंची। सिवान जेल के अंदर शहाबुद्दीन के साथ अपने फोटो के बारे में उन्होंने कहा, उसमें गलत क्या है? उन्होंने कहा, मैंने जेल प्रशासन से इजाजत लेकर वहां गया था।

जब उनसे यह पूछा गया कि क्या राजद को शहाबुद्दीन को अपने राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं पार्टी से भी निकाल देना चाहिए गफूर ने इसका सीधा जवाब नहीं दिया और बस इतना कहा कि उनकी पत्नी हीना सहाब ने राजद के टिकट पर सिवान से लोकसभा का चुनाव लड़ा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement