1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ....जब 'भारत माता की जय' और 'जय श्री राम' के नारों से गूंज उठा स्मृति उपवन

....जब 'भारत माता की जय' और 'जय श्री राम' के नारों से गूंज उठा स्मृति उपवन

India TV News Desk [ Updated 19 Mar 2017, 17:44:27 ]
....जब 'भारत माता की जय' और 'जय श्री राम' के नारों से गूंज उठा स्मृति उपवन - India TV

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी स्थित कांशीराम स्मृति उपवन भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारों से गूंज रहा था। हजारों उत्साही भाजपा कार्यकर्ताओं का रेला संभालने में पुलिसकर्मियों को खासी मशक्कत करनी पडी।

प्रदेश के नये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके सहयोगी मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह के लिए भव्य मंच तैयार किया गया था। मंच पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कई केन्द्रीय मंत्री, भाजपा के वरिष्ठ नेता, भाजपा सहित राजग शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे।

ये भी पढ़ें

मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने राज्यपाल की अनुमति से शपथ ग्रहण की कार्यवाही शुरू की और सबसे पहले आदित्यनाथ योगी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया। शपथ लेने के बाद नए मुख्यमंत्री ने राज्यपाल, प्रधानमंत्री, शाह और केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त किया।

योगी के साथ ही उप मुख्यमंत्री पद के लिए केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा ने शपथ ली। उसके बाद बारी बारी से कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री स्वंतत्र प्रभार तथा राज्य मंत्रियों ने शपथ ली।

समारोह में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और सपा मुखिया एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मंच पर मौजूद थे। समारोह संपन्न होने के बाद मुलायम मोदी से पूरी गर्मजोशी से मिले और उनके कान में कुछ कहते नजर आये। अखिलेश ने भी मोदी से हाथ मिलाया।

स्मृति उपवन की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर भारी जाम लग गया था और गाड़ियों की पार्किंग सड़क किनारे कई किलोमीटर दूर तक की गयी थी। कार्यकर्ता और समर्थक बसों से भी आये थे।

Read Complete Article
X
Gold Contest 2017