Friday, April 19, 2024
Advertisement

दीवार के अमिताभ और शशि के बीच फिर मां को लेकर फिर छिड़ी बहस, मोदी करने लगे 'हाहाहा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1975 की सुपर डुपर हिट फ़िल्म के उस पोस्टर को देखकर मुस्कुराए बग़ैर न रह सके जिसमें अमिताभ बच्चन और शशि कपूर में इस बात को लेकर बहस हो रही है कि मां किसके साथ जाएगी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 12, 2017 22:08 IST
Deewar Poster- India TV Hindi
Deewar Poster

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1975 की सुपर डुपर हिट फ़िल्म के उस पोस्टर को देखकर मुस्कुराए बग़ैर न रह सके जिसमें अमिताभ बच्चन और शशि कपूर में इस बात को लेकर बहस हो रही है कि मां किसके साथ जाएगी।

दरअसल फिल्म के इस मशहूर सीन पर आधारित एक पोस्टर बनाया गया है लेकिन इसमें मां निरुपा राय साफ कह रही हैं कि वह उस बेटे के साथ रहेंगी जो शौचालय बनाएगा जबकि फिल्म में मां ईमानदार बेटे के साथ चली जाती है। पोस्टर में लिखा है- ''मैं उसके साथ रहूंगी जो सबसे पहले शौचालय बनाएगा।''

poster

poster

इस नायाब विज्ञापन से मोदी बहुत प्रभावित हुए हैं और उन्होंने ट्वीट भी किया है। 

Modi tweet

Modi tweet

स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोगों को विज्ञापन के ज़रिये घर में शौचालय बनाने के लिए प्रेरित किया जाता है।

विज्ञापन के ये पहला अनोखा तरीका नही है। पिछले साल ईस्टर्न रेल्वे के हावड़ा डिवीज़न ने भी ट्रेन मे सफाई के लिए एक फिल्म के पोस्टर का इस्तेमाल किया था। इसमें शोले फिल्म के गब्बर सिंह को दिखाया गया है जो सांबा से ये नहीं पूछता कि उसके सिर पर कितना ईनाम है बल्कि पूछता है कि गंदगी फ़ैलाने पर कितना जुर्माना है और सांबा कहता है, "पूरे 500 रुपये।"

स्वच्छ भारत अभियान 2014 में शुरु किया गया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement