Friday, March 29, 2024
Advertisement

भागवत के कार्यक्रम के लिए बुक था ऑडिटोरियम, ममता सरकार ने रद्द की बुकिंग

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने आज आरोप लगाया कि यहां के एक सरकारी ऑडिटोरियम में उसके प्रमुख मोहन भागवत का कार्यक्रम निर्धारित था लेकिन कार्यक्रम की बुकिंग रद्द कर दी गई।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: September 05, 2017 15:47 IST
mohan bhagwat- India TV Hindi
mohan bhagwat

कोलकाता: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने आज आरोप लगाया कि यहां के एक सरकारी ऑडिटोरियम में उसके प्रमुख मोहन भागवत का कार्यक्रम निर्धारित था लेकिन कार्यक्रम की बुकिंग रद्द कर दी गई।

आरएसएस ने बुकिंग रद्द करने के कदम की निंदा की लेकिन ऑडिटोरियम के अधिकारियों ने कहा कि उस दौरान पुनर्निमाण एवं मरम्मत का काम होगा और इसलिए सुरक्षा कारणों से जगह मुहैया नहीं करायी जा सकती।

राज्य में आरएसएस के प्रवक्ता ने कहा, यह पहली बार नहीं है जब इस तरह का कदम उठाया गया है। इससे पहले भी पश्चिम बंगाल सरकार ऐसा कर चुकी है। हम इस कदम की निंदा करते हैं। भगिनी निवेदिता की 150वीं जयंती समारोह समिति ने कार्यक्रम के लिए महाजाति सदन बुक किया था। समिति के एक प्रवक्ता ने दावा किया कि ऑडिटोरियम ने जून में बुकिंग ले ली थी।

समिति के महासचिव रंतिदेव सेनगुप्ता ने कहा, लेकिन पिछले हफ्ते ऑडिटोरियम के अधिकारियों ने पहले कहा कि हमें पुलिस की मंजूरी लेनी होगी। जब हमने उनसे कहा कि हम पहले ही पुलिस को कार्यक्रम की जानकारी दे चुके हैं, तो उन्होंने कहा कि ऑडिटोरियम में उस दौरान पुनर्निमाण का काम कराया जाएगा और इसलिए हमारा कार्यक्रम नहीं हो सकता।

ऑडिटोरियम के सूत्रों ने कहा कि ऑडिटोरियम में पुनर्निमाण एवं मरम्मत का काम होगा और इसलिए सुरक्षा कारणों से जगह मुहैया नहीं करायी जा सकती। सूत्रों ने कहा कि दूसरे संगठनों की भी इस अवधि की बुकिंग रद्द की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement