Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सरहद पर शांति भंग हुई तो 'शक्ति प्रदर्शन' करेंगे: सेना प्रमुख

नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को कहा कि यदि सीमा पर शांति को बाधित किया जाता है तो भारत अपना शक्ति प्रदर्शन करेगा। सेना दिवस के मौके पर बोलते हुए उन्होंने

IANS IANS
Updated on: January 15, 2017 15:55 IST
bipin rawat- India TV Hindi
bipin rawat

नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को कहा कि यदि सीमा पर शांति को बाधित किया जाता है तो भारत अपना शक्ति प्रदर्शन करेगा। सेना दिवस के मौके पर बोलते हुए उन्होंने तीनों सेनाओं को भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए साथ-साथ काम करने का आह्वान किया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उन्होंने कहा, "हम सीमा पर शांति चाहते है। लेकिन शांति को बाधित करने के किसी प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारे सीमा पर शांति बहाली के प्रयास को कमजोरी के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "हम दोस्ती का हाथ बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन हम शांति बहाली को बाधित करने वालों को चेतावनी देना चाहते हैं कि हम अपनी शक्ति भी अच्छी तरह प्रदर्शित कर सकते हैं।" रावत ने कहा, "सेना, वायु सेना और नौसेना को आगामी चुनौतियों का मिलकर सामना करना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "यह जरूरी है कि सभी तीनों बल साथ मिलकर काम करें। यह सफलता के लिए महत्वपूर्ण होगा।" जनरल ने कहा, "मैं नौसेना, वायु सेना, तटरक्षक और दूसरे बलों को भरोसा देना चाहता हूं कि उन्हें हमेशा सेना का सहयोग मिलता रहेगा।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement