Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वोडाफोन-आइडिया का विलय समझौता महीने भर में होने की संभावना

नई दिल्ली: ब्रिटेन की दूरसंचार क्षेत्र की कंपनी वोडाफोन व भारत के आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया सेल्यूलर में बहुचर्चित विलय सौदे की घोषणा महीने भर में होने की संभावना है। अगर यह सौदा

Bhasha Bhasha
Updated on: February 19, 2017 20:19 IST
idea and vodafone- India TV Hindi
idea and vodafone

नई दिल्ली: ब्रिटेन की दूरसंचार क्षेत्र की कंपनी वोडाफोन व भारत के आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया सेल्यूलर में बहुचर्चित विलय सौदे की घोषणा महीने भर में होने की संभावना है। अगर यह सौदा सिरे चढ़ता है तो इससे भारत में सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी सामने आएगी। सूत्रों ने कहा, दोनों कंपनियां 24-25 फरवरी को निश्चित समझौते की घोषणा कर सकती हैं।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

एक अन्य सूत्र के अनुसार, वे समझौता करने के लिए लगभग तैयार हैं और इसकी घोषणा महीने भर से अधिक समय नहीं लगना चाहिए। हालांकि, वोडाफोन व आइडिया, दोनों ने इस मामले में टिप्पणी से इनकार किया है।

वोडाफोन ने प्रस्तावित विलय पर काम करने के लिए अपनी भारतीय इकाई के पूर्व प्रमुख मार्टिन पीटर्स की सेवाएं ली हैं। वोडाफोन ग्रुप के सीईओ वितोरियो कोलाओ अगले सप्ताह अपनी भारतीय इकाई के सभी व्यापार प्रमुखों को प्रस्तावित विलय के बारे में बता सकते हैं।

इंडिया रेटिंग्स एण्ड रिसर्च के अनुसार यदि दोनों के बीच विलय सौदे को लेकर सहमति बन जाती है तो मिलकर बनने वाली नई दूरसंचार कंपनी भारत की सबसे बड़ी कंपनी होगी। दूरसंचार क्षेत्र के राजस्व में इसकी हिस्सेदारी करीब 40 प्रतिशत होगी और 38 करोड़ से अधिक इसके ग्राहक होंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement