Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जुर्माने का भुगतान नहीं करने पर 13 माह और जेल में रहना पड़ सकता है शशिकला को

बेंगलुरु: आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल की सजा काट रही अन्नाद्रमुक महासचिव शशिकला को दस करोड़ रूपये की जुर्माना राशि के भुगतान में विफल रहने पर 13 माह और जेल में रहना

Bhasha Bhasha
Updated on: February 21, 2017 15:31 IST
sasikala - India TV Hindi
sasikala

बेंगलुरु: आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल की सजा काट रही अन्नाद्रमुक महासचिव शशिकला को दस करोड़ रूपये की जुर्माना राशि के भुगतान में विफल रहने पर 13 माह और जेल में रहना पड़ सकता है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

जेल अधीक्षक कृष्ण कुमार ने एक बयान में कहा, शशिकला को 10 करोड़ रूपये की जुर्माना राशि का भुगतान करना है और अगर वह उच्चतम न्यायालय द्वारा लगाये गये जुर्माने के भुगतान में विफल रहती हैं तो उनको और 13 माह जेल में काटने होंगे। अन्नाद्रमुक महासचिव फिलहाल परपन्ना अग्रहारा जेल में सजा काट रही हैं।

उच्चतम न्यायालय ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में 14 फरवरी के अपने फैसले में शशिकला की दोषसिद्धि बरकरार रखी और उन्हें तथा उनके संबंधियों को चार चार साल कैद एवं दस दस करोड़ रूपये के जुर्माने की सजा सुनाई। शशिकला को निचली अदालत ने चार वर्ष जेल की सजा सुनायी थी और वह पहले ही 21 दिन की सजा काट चुकी हैं। ऐसे में वह अब तीन वर्ष 11 माह जेल में बिताएंगी।

कुमार ने कहा, जेल में दोषियों शशिकला, इलावरासी और सुधाकरन के साथ एक जैसा बर्ताव किया जा रहा है, किसी को भी विशेष सुविधा नहीं दी जा रही है। कुमार ने कहा कि सुरक्षा कारणों से शशिकला और इलावरासी को महिला ब्लॉक में रखा गया है और उन्हें छोटे कमरे में रखा गया है। उन्होंने बताया कि सुधाकरन को पुरूषों के ब्लॉक में रखा गया है।

कुमार ने बताया कि उनको जेल में बना भोजन दिया जा रहा है और जेल के डॉक्टर समय-समय पर उनकी चिकित्सा जांच कर रहे हैं और दवाएं दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनको साझा स्थान पर टीवी देखने की इजाजत दी गयी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement